रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड के इन सितारों ने दिया वोट…

शेयर करे

मुंबई : रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और तब्बू जैसी फिल्मी हस्तियों ने सोमवार को मुंबई में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान किया। महाराष्ट्र की 13 लोकसभा सीट के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। राज्य की इन 13 में से छह सीट मुंबई की हैं। रणवीर और दीपिका ने बांद्रा के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। अक्षय कुमार ने जुहू में मतदान करने के बाद कहा ‘मैं अपने भारत को विकसित व मजबूत बनाना चाहता हूं और अपना वोट डालते हुए मैंने यह बात अपने दिमाग में रखी। सभी भारतीयों को यह ध्यान रखना चाहिए कि उनके लिए क्या सही है और फिर मतदान करना चाहिए।’ भारतीय नागरिकता प्राप्त होने के बाद अक्षय कुमार ने पहली बार मतदान किया है। बांद्रा के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए कतार में खड़े फरहान अख्तर ने ‘संवाददाताओं’ से कहा ‘मेरा वोट अच्छे शासन के लिए। ऐसी सरकार जो सभी लोगों को ध्यान में रखे और हमें एक बेहतर शहर दे।’ अभिनेता-निर्माता ने लोगों, विशेष तौर पर युवाओं से मतदान करने का आग्रह किया। अख्तर ने कहा ‘मैंने किसी से सुना कि युवा लोग गर्मी की शिकायत कर रहे हैं लेकिन इतनी गर्मी तो नहीं है इसलिए घर से बाहर निकलें और वोट करें।’ तब्बू मीडिया कर्मियों को अपनी स्याही लगी उंगली दिखाती नजर आईं। फिल्म निर्माता जोया अख्तर और उनकी मां हनी ईरानी भी फरहान के साथ वोट डालने पहुंचीं।

इन सितारों ने भी क‌िया मतदान…
बता दें कि मथुरा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा। मुंबई में मतदान करने के बाद उन्होंने कहा ‘हम बेहद चिंतित (मतदान को लेकर) हैं। हमने लोगों को घरों से निकलकर मतदान के लिए प्रेरित करने को लेकर काफी प्रचार किया है। पूरे भारत में हस्तियों ने अनुरोध (जनता से मतदान करने का) किया है। मुझे उम्मीद है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा।’ हेमा अपनी बेटी ईशा के साथ मतदान के लिए पहुंची थीं। हेमा के पति धर्मेंद्र (88) ने कहा ‘वे (मतदाता) जानते हैं कि एक अच्छा भारतीय नागरिक कैसे बनना है। वे जानते हैं कि भारत को नयी ऊंचाइयों पर कैसे ले जाना है और उन्हें पता है कि इसके लिए उन्हें क्या और कैसे करना है।’ अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा, गोविंदा, मनोज बाजपेयी, अनिल कपूर, परेश रावल, फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, सुभाष घई, प्रसिद्ध कवि व गीतकार गुलजार, फिल्म निर्माता मेघना गुलजार, आमिर खान, उनकी बेटी इरा और जुनैद खान सहित बॉलीवुड की अन्य कई हस्तियों ने वोट डाला। बाजपेयी ने लोगों से वोट डालने का आग्रह किया।
Visited 31 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को चोर-चोर का नारा लगाने पर शुभेंदु गुस्से में आ गये। वह गाड़ी
बारुईपुर : नकली सोने की कलाकृति बनाने वाले रैकेट का सरगना व कुलतली गोलीकांड के मुख्य अभियुक्त व टनेल मैन
लैंड लीज फीस माफ करने को लेकर फंसा है मामला एनजीटी ने कहा, जल्द से जल्द चालू करें काम, दें
कोलकाता : राज्य के सैकड़ों प्राथमिक स्कूल काफी बुरी हालत में हैं। ऐसे में अब प्रत्येक ब्लॉक व पालिका से
कोलकाता : राज्य सरकार के परिवहन विभाग की ओर से ‘वन स्टेट वन कार्ड’ चालू किया जा रहा है। यह
नई दिल्ली : दुनियाभर में तमाम लोगों के विंडोज सिस्टम पर ब्लू स्क्रीन की दिक्कत आ रही है। Microsoft के
कोलकाता : देवों के देव शिव शंभू, शिव शंकर साल का सबसे प्रिय माह श्रावण मास माना जाता है। इस
तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मार्च में कोलकाता : 12 साल बाद उच्च माध्यमिक के
हावड़ा : तीन युवकों पर शनिवार को 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे दफनाने का आरोप लगा
कल मुहर्रम पर महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद, ट्रैफिक होगी प्रभावित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात कल शहर में
कोलकाता : 6 दोस्त मंदारमणि की यात्रा पर गए थे। सभी लोग समुद्र में स्नान करने गये। तभी 2 लोगों
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू कोलकाता : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसे
ऊपर