Share Market Update: गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 801 अंक फिसला

Fallback Image

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार मंगलवार के कारोबारी सत्र में गिरावट के साथ बंद हुआ। बाजार के सभी सूचकांक लाल निशान में बंद हुए। सेंसेक्स 801 अंक या 1.11 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71,139 अंक और निफ्टी 215 अंक या 0.99 प्रतिशत की गिरावट के साथ 21,522 अंक पर बंद हुआ। हालांकि, बैंक निफ्टी आज के कारोबार में अन्य की अपेक्षा संभाला हुआ दिखा और यह 74 अंक या 0.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 45,367 अंक पर बंद हुआ।

NSE पर आज बढ़ने और गिरने वाले शेयरों का अनुपात करीब समान था। PSU बैंक, मेटल, रियल्टी और मीडिया के सेक्टर में तेजी देखी गई है। ऑटो, आईटी, फार्मा, एफएमसीजी, फिन सर्विस, एनर्जी, इन्फ्रा और सर्विस सेक्टरों के इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं। आज के कारोबार में लार्ज और मिड कैप शेयरों में बिकवाली देखने को मिली। वहीं, स्मॉलकैप शेयर में खरीदारी देखी गई। निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 35 अंक या 0.20 प्रतिशत की तेजी के साथ 15,673 अंक पर बंद हुआ।

टॉप गेनर्स और लूजर्स

टाटा मोटर्स, HUL, SBI, टेक महिंद्रा और पावर ग्रिड तेजी के साथ बंद हुए। बजाज फाइनेंस, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, NTPC, रिलायंस, बजाज फिनसर्व, आईटीसी, एलएंडटी, सन फार्मा, एमएंडएम, एचसीएल टेक, HDFC बैंक, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक,. भारती एयरटेल, इन्फोसिस, मारुति सुजुकी, टाटा स्टील, नेस्ले, ICICI बैंक, जेएसडब्लू स्टील,  विप्रो, टीसीएस और कोटक महिंद्रा गिरावट के साथ बंद हुए।

 

Visited 26 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

दिल्ली के कार शोरूम में शूटआउट : कुख्यात शूटर बाबूघाट से गिरफ्तार

कोलकाता : 5 करोड़ की रंगदारी नहीं देने पर एक कार शोरूम में अंधाधुंध फायरिंग कर उसके मालिक की हत्या की कोशिश की गयी। घटना आगे पढ़ें »

ऊपर