‘विपक्ष कहता है पाकिस्तान ने चूड़िया नहीं पहनी, अरे पहना देंगे’, बिहार में बोले PM मोदी

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित किया। रैली में पीएम ने कहा कि बाबा गरीबनाथ की पावन धरती पर आप सभी का अभिनंदन करता हूं। आज चौथे चरण का मतदान चल रहा है। जनता के आशीर्वाद से BJP और NDA के पक्ष में आंधी चल रही है।

जंगलराज वाली पार्टी चारों खाने होगी चित: पीएम
जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि बिहार में जंगलराज वाली पार्टी चारों खाने चित होने जा रही है और मैं जहां-जहां गया, एक ही आवाज आ रही है, एक ही स्वर सुनाई दे रहा है..फिर एक बार मोदी सरकार। उन्होंने आगे कहा कि ये देश का चुनाव का है। ये हिंदुस्तान का भविष्य और नेतृत्व तय करने का चुनाव है। ये इस बात का निर्णय करने का चुनाव है कि किसके हाथ में बागडोर देना है।

कांग्रेस को कमजोर, डरपोक और अस्थिर सरकार बताया
पीएम ने कहा कि देश कांग्रेस वाली कमजोर, डरपोक और अस्थिर सरकार बिल्कुल नहीं चाहता है। आप अपने मोहल्ले में भी ढीला-ढाला पुलिसवाला या टीचर पसंद करते हैं क्या? पुलिस और टीचर भी मजबूत चाहिए या नहीं? तो देश में पीएम भी मजबूत होना चाहिए या नहीं? देश को कमजोर पीएम चला सकता है क्या?

पाकिस्तान को पहना देंगे चूड़ियां: पीएम
विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम ने कहा कि ये लोग इतने डरे हुए हैं कि इन्हें सपने में भी पाकिस्तान का परमाणु बम दिखाई देता है। ऐसी पार्टियां और नेताओं को देश संभालने दे सकते हैं क्या? ये कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेताओं के कैसे-कैसे बयान आ रहे हैं। वो कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं। अरे हम पहना देंगे। पीएम ने कहा कि हमें मालूम नहीं था कि पाकिस्तान के पास चूड़ियां भी नहीं हैं।

‘लेफ्ट वाले भारत के परमाणु हथियारों को करना चाहते हैं खत्म’
पीएम ने कहा कि कोई मुंबई हमले में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहा है। कोई सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहा है। ये लेफ्ट वाले तो भारत के परमाणु हथियारों को ही खत्म करना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि जैसे इंडी गठबंधन वालों ने भारत के खिलाफ किसी से सुपारी ले ली है।

विकसित बिहार, विकसित भारत के मंत्र पर काम कर रहा: पीएम
पीएम ने कहा कि ये स्वार्थी लोग क्या राष्ट्र रक्षा के लिए कड़े फैसले ले सकते हैं क्या? ऐसे दल जिनके अंदर का कोई ठिकाना नहीं, वो भारत को मजबूत बना सकते हैं क्या? वो तो मजबूर बनाकर छोड़ेंगे। साथियों मोदी, पूर्वी भारत (बिहार, झारखंड, बंगाल, ओडिशा) के राज्यों को विकसित भारत के विकास का ग्रोथ इंजन मानता है। इसलिए मैं विकसित बिहार, विकसित भारत के मंत्र पर काम कर रहा हूं।

पीएम ने कहा कि बिहार में आधुनिक कनेक्टिविटी हो, लोगों का जीवन आसान बनाने का काम हो, युवाओं के लिए नए अवसर बनाने हों, कानून व्यवस्था को बेहतर बनाना हो, एनडीए सरकार हर दिशा में काम कर रही है। मोदी चारों दिशाओं में एक साथ काम करने का स्वभाव रखता है।

पहले की सरकारों ने नक्सलवाद को पाला-पोसा: पीएम
पीएम ने कहा कि मुजफ्फरपुर और बिहार ने दशकों तक नक्सलवाद का जख्म दशकों तक सहा है। पहले की सरकारों ने नक्सलवाद को पाला-पोसा और आप के खिलाफ इस्तेमाल भी किया। बिहार में अपराध और नक्सलवाद की वजह से उद्योग धंधे चौपट हो गए। आप को वो दिन याद है ना, जब शाम होते ही घर में छिपना पड़ता था। बाहर निकलना बंद हो जाता था। नए वोटरों को पता नहीं होगा कि जंगलराज की स्थिति कितनी भयानक थी। RJD के जंगलराज ने बिहार को कई दशक पीछे धकेल दिया था। ये NDA की सरकार है जो कानून व्यवस्था को पटरी पर लाई है। शांति स्थापित हुई है तो निवेश आ रहा है। निवेश आता है तो रोजगार के मौके बढ़ते हैं।

कर्नाटक में कांग्रेस ने मुस्लिमों को दिया आरक्षण
पीएम ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन भारत को बांटने में ही जुटा है। आपको पता है कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने क्या किया। रातों रात वहां जितनी भी मुस्लिम जातियां हैं, सबके सब मुसलमानों को एक रात में ऑर्डर निकालकर OBC बना दिया। इससे ओबीसी को जो आरक्षण मिला था, उसमें उन्होंने डाका डाला। पहले वाले OBC के पास कुछ बचा ही नहीं। क्या ये मॉडल हम बिहार में लागू होने देंगे क्या?

लालू यादव पर साधा निशाना
पीएम ने कहा कि बिहार में जो चारा वाले हैं, उन्होंने और भी खतरनाक बात कही है। वो कहते हैं कि दलित, महादलित, पिछड़े, अति पिछड़े, आदिवासियों को जो आरक्षण मिलता है, वो उनसे लेकर पूरा का पूरा मुसलमानों को देना चाहते हैं। ये देश ऐसी कोई हरकत नहीं चलने देगा।

संविधान, आरक्षण और रोजगार पर कही ये बात
पीएम ने कहा कि जो इनका आरक्षण लूटना चाहते हैं, ये मोदी है, जान की बाजी लगा दूंगा। ना संविधान को हाथ लगाने दूंगा, ना ही आरक्षण छिनने दूंगा। मोदी किसी को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने देगा। ये मोदी की गारंटी है।

पीएम ने कहा कि हमारी प्रतिबद्धता बिहार के युवाओं के सपनों को पूरा करना है। यहां नीतीश जी के नेतृत्व में लाखों सरकारी नौकरियां बिहार सरकार और एनडीए सरकार ने दी हैं। केंद्र सरकार ने भी रोजगार मेलों के जरिए लाखों भर्तियों की योजना को निकाला और सुधार किया। एक साल में 10 लाख लोगों की भर्ती करने की ताकत पैदा की है।

ये भी पढ़ें: PM Modi visits Patna Sahib Gurudwara : सेवा, लंगर परोसते नजर आये पीएम मोदी

बिहार के विकास की बात की
पीएम ने कहा कि बिहार में 8 नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुए हैं। बिहार में 10 हजार से ज्यादा आयुष्मान आरोग्य मंदिर बने हैं। बिहार में 400 से ज्यादा जनऔषधि केंद्र खुले हैं। राज्य के गांवों में 60 हजार से ज्यादा कॉमन सर्विस सेंटर खोले गए हैं। तो बताइए ये सब काम कौन कर रहा है?

’50-60 हजार की आय पर भी नहीं देना होता है टैक्स’

पीएम ने कहा कि नौजवान को रोजगार मिले बिना ये काम होता होगा क्या? आज लाखों सर्विस सेंटर गांवों में चल रहे हैं। ये मेरे नौजवान नहीं चला रहे हैं तो कौन चला रहा है? यहां बड़ी संख्या में हमारी माताएं बहनें आई हैं। 10 साल पहले महंगाई कितनी थी? तब एक गाना बहुत चलता था कि महंगाई डायन खाय जात है। तब महीने की 20 हजार की कमाई पर कांग्रेस सरकार कहती थी कि टैक्स दो। आज मोदी सरकार ने ऐसी व्यवस्था की है कि 50-60 हजार की आय पर आपको एक भी पैसा टैक्स का नहीं देना होगा।

पीएम ने कहा कि ये बचत हुई या नहीं हुई? तब गरीब तो फोन भी नहीं रख सकता था। फोन करना भी महंगा था। आज 80 फीसदी लोगों के पास फोन है और बिल भी कम आता है।

मुफ्त राशन की योजना ने गरीबों के 10 लाख करोड़ ज्यादा बचाए: पीएम
पीएम ने कहा कि गरीब परिवार की बहनों के लिए रसोई चलाना मुश्किल था। तब मोदी नहीं था तो आपको मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज भी नहीं मिलता था। मुफ्त राशन की योजना ने गरीबों के 10 लाख करोड़ ज्यादा बचाए हैं।

 

Visited 45 times, 1 visit(s) today
शेयर करें
0
0

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

मोदी हर बार मतगणना से पहले 48 घंटे तक प्रचार पाने के लिए कहीं न कहीं बैठ जाते हैं….ममता

Jio सिनेमा पर IPL के प्रेमियों ने बनाया रिकार्ड…दर्शकों की संख्या बढ़कर 2,600 करोड़….

206 जनसभाएं और रोड शो के बाद आज PM मोदी के चुनावी अभियान का हुआ समापन…आज से PM माेदी करेंगे….

PM मोदी पहुंचे तमिलनाडु, आज से विवेकानंद रॉक मेमोरियल में करेंगे मौन व्रत…

Stock Market: नहीं संभल रहा है शेयर बाजार, Sensex 617 अंक गिरकर बंद

Jyeshtha Amavasya 2024 Kab Hai: ज्येष्ठ माह की वट अमावस्या कब है? जानें पूजा मुहूर्त और महत्व

अभिषेक बजाज फिक्शन शो ‘जुबिली टॉकीज़ – शोहरत, शिद्दत, मोहब्बत’ में आयेंगे नजर

भीषण गर्मी के कारण बेहोश हुआ बंदर…पुलिस अधिकारी ने फौरन….

हिन्दी पत्रकारिता दिवस: कलकत्ता के बड़ा बाजार से हुआ हिन्दी पत्रकारिता का उदय!

NEET UG 2024 Answer Key: नीट यूजी आंसर की जारी, इस Link से करें डाउनलोड

ऊपर