Kolkata Update : क्या आप भी करते हैं महानगर के इस सड़क से सफर…तो ये खबर है आपके लिये | Sanmarg

Kolkata Update : क्या आप भी करते हैं महानगर के इस सड़क से सफर…तो ये खबर है आपके लिये

दुर्घटना को दावत दे रही है बड़ाबाजार का स्ट्रैंड रोड
सड़क से पिच हटाए जाने के कारण बाइक सवार हलकान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर के सबसे बड़े थोक मसालों और अनाज के व्यवसाय के लिए प्रसिद्ध पोस्ता इलाके में सुबह से देर रात तक वाहन चालकों की आवागमन होती रहती है। वहीं कोलकाता को हावड़ा से जोड़ने वाला यह प्रमुख मार्ग है। पोस्ता इलाके में कई पुराने गोदाम भी स्थित हैं। जहां लोग अन्य राज्यों से निर्यात होने वाले वाले खाद्य मसालों को संग्रह करते हैं। शहर का सबसे प्रमुख व्यवसायिक इलाका आज सड़क दुर्घटनाओं को दावत दे रहा है। स्ट्रैंड रोड की हालत आज ऐसी हो चुकी है कि पोस्ता इलाके में प्रवेश करते ही बाइक सवार भी साइकिल की रफ्तार में वाहन चलाने को मजबूर हैं।
सड़क से पिच हटाए जाने के कारण एक तरफ जहां स्ट्रैंड रोड से गुजरने वाले वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है तो वहीं दूसरी तरफ उबड़- खाबड़ सड़क होने की वजह से आए दिन बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। पोस्ता इलाके में कोलकाता नगर निगम द्वारा बीते 4 दिनों से सड़क के लेबलिंग का कार्य किया जा रहा है। जिस वजह से सड़क की पुरानी सतह को तोड़कर दोबारा नए तरीके से बनाया जा रहा है। पोस्ता इलाके में काम करने वाले दीपक राय ने बताया कि इलाके में हर समय वाहनों का अवामगन होते रहते है। खराब सड़क होने की वजह से वाहन धिमी गती से चल रहे हैं। जिस वजह से इलाके में लम्बा ट्रैपिक जाम लग जाता है। वहीं सड़क की बदहाल अवस्था की मार सबसे ज्यादा बाइक और स्कूटी चालकों पर पड़ रही है। उबड़ खाबक सड़क होने की वजह से वाइक सवार अपना संतुलन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। मो. आरीफ ने बताया कि रात के वक्त स्ट्रैंड रोड पर बाइक चलाना और भी खतरनाक हो गया है। पिछले सप्ताह शनिवार को जब वह रात के वक्त बाइक चलाकर स्ट्रैंड रोड से गुजर रहे थे तभी बाइक का संतुलन खो कर गिर पड़े। सड़क की हालत इतनी खराब है कि वह बाइक को छड़ पैदल चलने को मजबूर हैं।
सड़क का लेबलिंग कार्य कर रहा है केएमसी
कोलकाता नगर निगम के रोड विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले सप्ताह बुधवार से स्ट्रैंड रोड के लेबलिंग का कार्य शुरू किया गया है। इलाके से गुजरने वाले ट्रक और बस की वजह से सड़क की सतह काफी खराब हो गई है। बारिश के दौरान सड़क की समानांतर नहीं होने की वजह से इलाके में जलजमाव की परेशानी बी होती है जिस वजह से राहगिरों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अधिकारी ने बताया कि रोड विभाग के कर्मचारी युद्धस्तर पर सड़क मरम्मत का कार्य कर रहे हैं। जल्द ही कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

Visited 231 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर