सबसे बड़े जनसम्पर्क अभियान में उतरी तृणमूल कांग्रेस

राज्य में दीदीर सुरक्षा कवच अभियान शुरू
10 करोड़ लोगाें तक पहुंचने का लक्ष्य
आज मुर्शिदाबाद, नदिया, दक्षिण 24 परगना, हुगली, पश्चिम मिदनापुर, पूर्व बर्दवान में कार्यक्रम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पंचायत चुनावों से पहले तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को अपना जनसंपर्क अभियान शुरू किया। तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही दावा किया है कि दीदीर सुरक्षा कवच अभियान की तरह इतने बड़े तौर किसी अन्य पार्टी इस तरह से जनकल्याण में नहीं उतरी है। उल्लेखनीय है कि इसी साल पंचायत चुनाव हैं तथा अगले साल लोकसभा चुनाव है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस का जनसम्पर्क अभियान बेहद ही अहम माना जा रहा है। बुधवार 11 जनवरी से राज्य में दीदीर सुरक्षा कवज अभियान शुरू हो गया है। इस अभियान का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि राज्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं का लाभ सभी लोगों को मिले। आज मुर्शिदाबाद, नदिया, दक्षिण 24 परगना, हुगली, पश्चिम मिदनापुर, पूर्व बर्दवान में कार्यक्रम होंगे।
इस अभियान का पहला चरण – ‘अंचल एक दिन/नगर एक दिन’ बुधवार को शुरू हुआ। राज्य स्तरीय पार्टी का नेतृत्व राज्यभर की सभी ग्राम पंचायतों और शहरी स्थानीय निकायों में एक-एक दिन बिताएगा। तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस कार्यक्रम की शुरुआत हाे गयी है। अब तक 44 ग्राम पंचायतों को इस कार्यक्रम के दायरे में लाया जा चुका है। शाम तक यह आंकड़े और बढ़ गये। ‘दीदीर सुरक्षा कवच’ पहल के तहत सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लगभग 3.5 लाख स्वयंसेवी 11 जनवरी से 60 दिनों के दौरान राज्य के लगभग 10 करोड़ लोगों से संपर्क करेंगे। इस दौरान तृणमूल के नेता सांस्कृतिक महत्व के स्थानों का दौरा करेंगे, स्थानीय प्रभावशाली लोगों के साथ सामुदायिक स्तर पर दोपहर का भोजन करेंगे तथा स्थानीय लोगों, पंचायत और नगरपालिका प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। वे क्षेत्र में रैलियां भी करेंगे। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में पंचायत चुनाव होने वाले हैं।

Visited 83 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bengal Covid Cases : बंगाल में फिर आ धमका कोरोना

नए वैरिएंट के 30 मामले मिले कोलकाता : महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक के बाद अब बंगाल में एक बार फिर कोरोना वायरस डराने लगा है। इसकी वजह आगे पढ़ें »

Helicopter Crash: ‘क्रैश के बाद नहीं मिल रहा ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर’

Delhi Metro में Reel के लिए अश्लील डांस, लड़की का वीडियो वायरल

West Bengal Weather: बंगाल में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, पढ़ें ताजा अपडेट

‘TMC के आतंक और भ्रष्टाचार का किला ढहेगा’, मेदिनीपुर में बोले PM मोदी

पार्टनर की मौत से दुखी एक्टर ने किया सुसाइड : बस दो दिन इंतजार करो…

झाड़ग्राम से BJP सांसद कुंअर हेम्ब्रम TMC में हुए शामिल, पार्टी ने नहीं दिया था टिकट

यूपी में अखिलेश-राहुल की रैली में भगदड़, बिना भाषण दिए ही लौटे वापस

जब मैथ व फिजिक्स में सौ में सौ तो बायलॉजी में 96 क्यों

बिष्णुपुर में TMC पर बरसे PM मोदी, ‘भ्रष्टाचारियों के घर बिकवा देंगे’

ऊपर