चैताली तिवारी ने दायर की हाई कोर्ट में रिट सुनवायी आज

41ए के तहत दी गई पुलिस की नोटिस को हाई कोर्ट में चुनौती
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आसनसोल के भाजपा नेता व पूर्व मेयर जितेंद्र ‌तिवारी की पत्नी चैताली तिवारी ने हाई कोर्ट में एक रिट दायर की है। चैताली तिवारी आसनसोल नगर निगम में विपक्ष की नेता हैं। आसनसोल के कंबल वितरण कार्यक्रम में भगदड़ के कारण हुई मौत के मामले में पुलिस ने चैताली तिवारी को सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत नोटिस दी है। उन्होंने इसे चुनौती देते हुए हाई कोर्ट में रिट दायर की है।
हाई कोर्ट के जस्टिस जय सेनगुप्त के कोर्ट में मंगलवार को इसे मेंशन किया गया तो उन्होंने रिट दायर करने की अनुमति दे दी। इसकी सुनवायी बुधवार को होनी है। आसनसोल थाने की पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। चैताली तिवारी को इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने नोटिस दे कर तलब किया है। इसमें कहा गया है कि 14 दिसंबर को आयोजित इस कार्यक्रम के आयोजकों में चैताली तिवारी की प्रमुख भूमिका थी। चैताली तिवारी की तरफ से दायर रिट में कहा गया है कि राजनीति
के तहत इस मामले में उनको फंसाया जा रहा है और इसी लिहाज से यह नोटिस दी गई है। यहां गौरतलब है कि इसी मामले में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट गई थी पर इसे सुप्रीम कोर्ट ने वापस हाई कोर्ट में भेज दिया था। जस्टिस जय सेनगुप्त ने इस मामले की सुनवायी के बाद आदेश दिया है कि रेगुलर बेंच में इसकी सुनवायी होगी।

Visited 141 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Helicopter Crash: ‘क्रैश के बाद नहीं मिल रहा ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर’

नई दिल्ली : ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार (19 मई) को एक हादसे का शिकार हुआ। पूर्वी अजरबैजान के आगे पढ़ें »

ऊपर