हींग का ये टोटका बना देगा आपको मालामाल

कोलकाता : अभी तक आपने हींग का इस्तेमाल रसोई में ही देखा होगा। सेहत के नजरिए से हींग बेहद फायदेमंद है। हींग के बहुत से फायदे होते हैं जो आपको हैरानी में डाल देंगे। आपको जानकर हैरानी होगी की ज्योतिष शास्त्र में हींग के कई चमत्कारी प्रयोग और टोटके बताए गए हैं। ऐसा कहा जाता है कि इस तरह के उपाय और टोटके भरोसे के साथ किए जाएं तो इससे किसी भी जातक की तकदीर बदल सकती है।
हींग के टोटके से हो जाएंगे कर्ज से मुक्त
आपको भरोसा नहीं होगा पर हींग के टोटके से आप कर्ज से मुक्त हो सकते हैं। इसके लिए आप हींग की एक गांठ को पानी में गलाकर उससे स्नान करें। हींग के इस टोटके से जल्द ही कर्ज के बोझ से छुटकारा मिल जाता है।
घर से निकलने से पहले ये करें, बन जाएंगे काम
आप किसी खास कारण से आप घऱ से निकल रहे हैं तो एक ग्राम हींग अपने दाएं हाथ में रखें और श्रीं श्रीं के उच्चारण के बाद इसे खा लें। हींग खाने के बाद घर से बाहर कदम रखें, लेकिन ध्यान रहे कि घर से निकलने के दौरान घर की ओर पलट कर न देखें। शास्त्र में कहा गया है कि ऐसा करने से आप जिस काम से बाहर निकल रहे हैं वह बन जाता है।
हींग के टोटके दूर करता है निगेटिव एनर्जी
घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े वाला माहौल रहता है। घर में निगेटिव एनर्जी हो तो हींग का टोटका करें। इसके लिए 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बनाएं। इसके बाद इस पाउडर को सरसों के दाने के बराबर गोलियां बनाएं। फिर इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांटकर किसी पोटली में बांध लें। इसके बाद पोटली के एक भाग को सुबह और दूसरे भाग को शाम को घर में जलाएं। हींग के इस टोटके को लगातार तीन दिनों तक करें। ऐसा करने से घर पर लगी बुरी नजर और निगेटिल एनर्जी दूर हो जाएगी।
नौकरी से परेशान हैं तो करें ये उपाय
अगर आप नौकरी के लिए परेशान है तो चुटकी भर हींग लेकर उसे माथे से उतारा करके चौराहे में फेंक दें। ऐसे में नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है। यह एक कारगर टोटका है।
पूर्णिमा के दिन करें हींग के टोटके
अगर आपको लगता है कि आप पर किसी ने तंत्र-मंत्र कर रखा है या कुछ और व्याधा लग रही है तो इससे बचने के लिए हींग के पानी से कुल्ला करें। हींग के इस टोटके को किसी पूर्णिमा की रात में करना ज्यादा असरकारक साबित होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर