जानें महिलाएं कितनी देर तक करना चाहती है सेक्स, रिसर्च में आयी …

कोलकाताः आमतौर से पुरुषों को इस बात की टेंशन रहती है कि उनका सेक्शुअल इंटरकोर्स जल्दी खत्म हो जाता है। कई बार महिलाएं भी उनके इस बात को लेकर परेशान होती है कि उनके पार्टनर सेक्स में ज्यादा देर टिक नहीं पाते। साथ ही इससे उन्हें पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि आखिर सेक्स का उपयुक्त समय सीमा कितनी होनी चाहिए? तो बता दें कि हाल ही में एक स्टडी में यह बात सामने आयी है।
4 हजार लोगों पर हुआ रिसर्च

अमेरिकी शोधकर्ताओं की टीम ने अमेरिका और यूके में 4 हजार पुरुषों और महिलाओं के बीच एक स्टडी की। इस स्टडी में लोगों की सेक्शुअल हैबिट्स के बारे में जानने की कोशिश की। स्टडी में 18 से 35 साल की उम्र के लोगों को शामिल किया गया था। इनके बीच के सेक्शुअली एक्टिव पार्टिसिपेंट्स से 2 सवाल पूछे गए।
  • वे कितनी देर तक सेक्स में टिक पाते हैं।
  • वे क्या चाहते हैं कि उनका इंटरकोर्स कितनी देर चले?

25 मिनट में मिलती है संतुष्टि
इस स्टडी में सामने आए नतीजे चौंकाने वाले थे। स्टडी में शामिल महिलाओं ने कहा कि उनके मुताबिक 25 मिनट 51 सेकेंड तक सेक्स चलना चाहिए। इस पूरे समय के बाद ही उन्हें संतुष्टि मिलती है और अच्छा महसूस होता है।
वहीं, सर्वे में शामिल पुरुषों ने कहा कि उनके लिए सेक्स की समय सीमा 25 मिनट 43 सेकंड है यानी अपनी फीमेल पार्टनर से कुछ ही सेकंड कम।
11 से 14 मिनट ही टिक पाते हैं पुरुष
स्टडी में शामिल अधिकतर महिलाओं की शिकायत थी कि उनके मेल पार्टनर सेक्स के दौरान औसतन 11 से 14 मिनट ही बिस्तर में टिक पाते हैं जिस वजह से उनकी पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती। साथ ही स्टडी में मौजूद पुरुषों ने इस बात पर भी सहमति जताई कि वह उम्र और अनुभव बढ़ने के साथ बिस्तर में देर तक टिकने की टाइम लिमिट भी बढ़ जाती है।
महिलाओं को रात में नहीं दिन में सेक्स करना पसंद
सेक्शुअल इंटरकोर्स के दौरान महिलाओं और पुरुषों की इच्छा में काफी अंतर पाया गया है। जहां पुरुष रात के वक्त सेक्स करना पसंद करते हैं, इसके उलट फेर, महिलाएं रात के वक्त ज्यादा थकान महसूस करती है। सर्वे में शामिल ज्यादातर महिलाओं ने सुबह के सेक्स को बेहतर माना।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गापूजा के रंग में रंगी सांसद महुआ, जमकर थिरकीं

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा के रंग में हर कोई रंग गया है। तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा फिर कैसे इस रंग से दूर रह सकती हैं। आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा के रंग में बारिश ने डाला भंग

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि आज षष्ठी के साथ ही महानगर में बारिश की शुरुआत हो गयी है। मालूम आगे पढ़ें »

ऊपर