जानें महिलाएं कितनी देर तक करना चाहती है सेक्स, रिसर्च में आयी …

कोलकाताः आमतौर से पुरुषों को इस बात की टेंशन रहती है कि उनका सेक्शुअल इंटरकोर्स जल्दी खत्म हो जाता है। कई बार महिलाएं भी उनके इस बात को लेकर परेशान होती है कि उनके पार्टनर सेक्स में ज्यादा देर टिक नहीं पाते। साथ ही इससे उन्हें पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि आखिर सेक्स का उपयुक्त समय सीमा कितनी होनी चाहिए? तो बता दें कि हाल ही में एक स्टडी में यह बात सामने आयी है।
4 हजार लोगों पर हुआ रिसर्च

अमेरिकी शोधकर्ताओं की टीम ने अमेरिका और यूके में 4 हजार पुरुषों और महिलाओं के बीच एक स्टडी की। इस स्टडी में लोगों की सेक्शुअल हैबिट्स के बारे में जानने की कोशिश की। स्टडी में 18 से 35 साल की उम्र के लोगों को शामिल किया गया था। इनके बीच के सेक्शुअली एक्टिव पार्टिसिपेंट्स से 2 सवाल पूछे गए।
  • वे कितनी देर तक सेक्स में टिक पाते हैं।
  • वे क्या चाहते हैं कि उनका इंटरकोर्स कितनी देर चले?

25 मिनट में मिलती है संतुष्टि
इस स्टडी में सामने आए नतीजे चौंकाने वाले थे। स्टडी में शामिल महिलाओं ने कहा कि उनके मुताबिक 25 मिनट 51 सेकेंड तक सेक्स चलना चाहिए। इस पूरे समय के बाद ही उन्हें संतुष्टि मिलती है और अच्छा महसूस होता है।
वहीं, सर्वे में शामिल पुरुषों ने कहा कि उनके लिए सेक्स की समय सीमा 25 मिनट 43 सेकंड है यानी अपनी फीमेल पार्टनर से कुछ ही सेकंड कम।
11 से 14 मिनट ही टिक पाते हैं पुरुष
स्टडी में शामिल अधिकतर महिलाओं की शिकायत थी कि उनके मेल पार्टनर सेक्स के दौरान औसतन 11 से 14 मिनट ही बिस्तर में टिक पाते हैं जिस वजह से उनकी पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती। साथ ही स्टडी में मौजूद पुरुषों ने इस बात पर भी सहमति जताई कि वह उम्र और अनुभव बढ़ने के साथ बिस्तर में देर तक टिकने की टाइम लिमिट भी बढ़ जाती है।
महिलाओं को रात में नहीं दिन में सेक्स करना पसंद
सेक्शुअल इंटरकोर्स के दौरान महिलाओं और पुरुषों की इच्छा में काफी अंतर पाया गया है। जहां पुरुष रात के वक्त सेक्स करना पसंद करते हैं, इसके उलट फेर, महिलाएं रात के वक्त ज्यादा थकान महसूस करती है। सर्वे में शामिल ज्यादातर महिलाओं ने सुबह के सेक्स को बेहतर माना।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोरोनाः ओमीक्रॉन वेरिएंट पर भारत में अलर्ट, ताबड़तोड़ इमर्जेंसी बैठकें

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के नये वेरिएंट ओमीक्रॉन के सामने आने से दुनियाभर में दहशत फैल गई है। दुनिया के कई देश अलर्ट पर हैं। आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में भाजपा की शानदार जीत के बाद कोलकाता में जश्न का माहौल

तृणमूल की मतगणना समिति के सदस्य और उम्मीदवार पर भाजपा ने किया हमला

कोरोना का अफ्रीकन वैरिएंट: जिन्हें वैक्सीन लग चुकी, उन पर अटैक करेगा या नहीं? पढ़ें सब कुछ

न्यूटाउनः पेड़ की कटाई देखने गये 9 साल के बच्चे की मौत

मुर्शिदाबाद: मां और दो बेटियों की आग में झुलसने से मौत

​त्रिपुराःआमबासा में तृणमूल से अकेले जीत हासिल करने वाले तृणमूल प्रार्थी सुमन पाल ने क्या कहा सुनिये…

मन की बात: मोदी बोले- मुझे सत्ता में रहने का आशीर्वाद….

त्रिपुराः आमबासा नगर निकाय की 15 में से 12 सीट पर खिला कमल, टीएमसी और माकपा

नदिया में हुई सड़क दुर्घटना में मौत पर गृहमंत्री ने जताया शोक

ऊपर