पड़ोसी संग Sex करना सही…

कोलकाता : पॉर्न, मास्टरबेशन, इरेक्शन, इरेक्टाइल, प्रेग्नेंसी, पीरियड्स, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी सेक्स समस्याओं से जुड़े तमाम ऐसे डर हैं जिनको लेकर लोग हमेशा चिंतित बने रहते हैं। परिणामस्वरूप उनके यौन जीवन में परेशानियां आना शुरू हो जाती हैं। सेक्स से जुड़ी इन समस्याओं की बड़ी वजह है- सेक्स एजुकेशन या जानकारी का अभाव। यही वजह है कि हम ‘एक्सपर्ट की सलाह’ कॉलम के जरिए नियमित तौर पर आपकी इन्हीं जिज्ञासाओं का समाधान कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक फेहरिस्त आपके लिए प्रस्तुत है ताकि आप गुप्त समस्याओं के समाधान से अवगत हो सकें और अपनी सेक्स लाइफ को जबरदस्त बना सकें…
मुंह के जरिए शरीर के अंदर चला गया तो
सवाल : क्या ओरल सेक्स करने से ठीक पहले योनि को ‘वैजाइनल वॉश सॉल्यूशन’ से धोना सुरक्षित है? हालांकि, यह अच्छी गंध देता है और हाइजीनिक महसूस करता है, लेकिन मुझे डर है कि अगर यह मुंह के जरिए शरीर के अंदर चला गया तो क्या इसका सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है?
जवाब: अगर आपको वेजाइनल वॉश सॉल्यूशन का इस्तेमाल करना है, तो इन्हें कभी-कभार इस्तेमाल करना चाहिए। इसे अपनी आदत न बनाएं। यह योनि के पीएच (Ph) को बदलकर कुछ महिलाओं के लिए सूखापन, खुजली आदि पैदा कर सकता है। नियमित अंतराल पर योनि को धोने और इसे साफ रखने के लिए सादे पानी का उपयोग करना सबसे अच्छा विकल्प है।
क्या मैं फिर से गर्भवती हो सकती हूं?
सवाल: मैं एक बेटी की 28 वर्षीय सिंगल मदर हूं। एक साल पहले मेरा अपने पति से तलाक हो गया। मैं दूसरे आदमी के साथ घर बसाने की कोशिश में हूं। क्या मैं फिर से गर्भवती हो सकती हूं?
जवाब: क्यों नहीं? आप अभी बहुत छोटी हो। अगर आपकी सेहत अच्छी है तो गर्भधारण करना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं होना चाहिए। गर्भधारण करने की योजना बनाने से पहले स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें।
सिर्फ बात करने पर स्खलन
सवाल : मेरी मंगेतर 27 साल की है। जब भी मैं उससे बात करता हूं, तो झड़ (स्खलित) जाता हूं। क्या मुझे सेक्स से संबंधित कोई बीमारी है? मैं कई सालों से हस्तमैथुन कर रहा हूं। क्या मैं अपनी पत्नी को यौन रूप से संतुष्ट कर सकूंगा और बच्चा पैदा कर सकूंगा?
जवाब: जब आप यौन रूप से उत्तेजित होते हैं, तो लिंग से स्राव (फ्लूइड निकलना) होना सामान्य है। यदि यह तब होता है जब आप यौन उत्तेजित नहीं होते हैं, तो कृपया एक डॉक्टर को दिखाएं। जब तक आपकी सेहत अच्छी है, तब तक कोई कारण नहीं बनता कि आप अपनी पत्नी को यौन रूप से संतुष्ट नहीं कर सकते या बच्चा पैदा नहीं कर सकते। यदि आप चिंतित हैं, तो शादी करने से पहले पूरी तरह से अपनी शारीरिक जांच करा लें।
सेक्स करने से डर लगता है
सवाल : मुझे सेक्स करने से डर लगता है। मेरे पिता की जिंदगी में हमेशा कई गर्लफ्रेंड रही हैं, लेकिन जब मैं एक बच्चा था, तो वह मुझसे कहते थे कि एक बार जब आप किसी महिला के साथ सेक्स करते हैं, तो आप फंस जाते हैं। वह आपको कंट्रोल करने लगती है। आप उसके लिए एक गुलाम की तरह होते जाते हैं। मैंने संबंध बनाए हैं और महिलाओं के साथ कुछ इंटिमेसी शेयर की है, लेकिन मैंने कभी सेक्स नहीं किया है क्योंकि मैं कठपुतली नहीं बनना चाहता। क्या इसको रोकने के लिए कोई रास्ता है?
जवाब : अपने पिता के अनुभवों को अपनी सोच पर हावी न होने दें। हर पुरुष, महिला और हर रिश्ता अनूठा होता है। चूंकि आप कहते हैं कि आपके संबंध हैं और महिलाओं के साथ इंटिमेसी शेयर की है, इसलिए आप समझ सकते हैं कि दिमाग और भावनाओं से आपको यह राह मिलती है कि आपको किसी भी रिश्ते के साथ कैसे आगे बढ़ना चाहिए। अपने मार्गदर्शन के लिए एक सेक्स काउंसलर से मिलें।
क्या मेरे लिए ऐसा करना गलत है?
सवाल: मैंने कई वर्षों से यौन संबंध नहीं बनाए हैं – चूंकि मेरे पति का कुछ साल पहले निधन हो गया है। मैं दादी हूं और उस भूमिका में बहुत खुश हूं। लेकिन हाल ही में, मेरे पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने मुझसे परिचय बढ़ाया है और मैं उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए लिए बहुत उत्सुक हूं। मुझे डर है कि मेरे पड़ोसी और परिवारवाले क्या सोचेंगे। क्या मेरे लिए ऐसा करना गलत है?
जवाब: यदि आप इसे महसूस करते हैं तो उम्र कोई बाधा नहीं है। कई वरिष्ठ लोग तो अपने अस्सी के दशक के बाद अपने यौन जीवन को जारी रखते हैं। सेक्स आपके स्वास्थ्य की भलाई में सुधार कर सकता है और एक महान भावनात्मक अनुभव हो सकता है। दूसरे लोगों के पूर्वाग्रहों के बारे में ज्यादा न सोचें। आपका परिवार आपकी भावनात्मक जरूरतों को समझेगा। विचार करें कि किसी को दुखी किए बिना आप इसे कैसे कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज इस विधि से करें भगवान शंकर की पूजा, पढ़ें ये मंत्र

कोलकाताः भोलेनाथ अपने भक्तों के हर कष्ट को दूर करते हैं। सात्‍व‍िक मन से भगवान शंकर की पूजा की जाए तो वो सारे दोषों और आगे पढ़ें »

एम.ए पास नटवरलाल चला रहा था चोरों का गिरोह, 3 गिरफ्तार

पिता थे सेल के ऑफिसर एवं मां थी शिक्षिका, बेटा है चोर यह सुनकर ही मां ने कर ली थी आत्महत्या हावड़ा, हुगली, आसनसाेल में कई आगे पढ़ें »

ऊपर