कैसा होता है होठों पर तिल वाला इंसान?

कोलकाता : व्यक्ति के शरीर पर तिल होना एक साधारण सी बात है। मगर जिन व्यक्ति के चेहरे पर तिल होता है, वह न केवल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाभकारी होता है, बल्कि वह उनके चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में भी मदद करता है। महिलाएं अक्सर होठों के ऊपर तिल होने के लिए आर्टिफिशियल तिल बनवाने का काम भी करती है।
ज्योतिषियों के अनुसार जिनके होठों पर नेचुरल रूप से तिल होता है, वह व्यक्ति बेहद खास माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होठों पर तिल होना कोई जगहों पर शुभ होता है, तो कई जगहों पर अशुभ भी माना जाता हैं। क्या आपको पता है, कि ज्योतिषों के अनुसार जिन व्यक्ति के होठों पर तिल होता है उस व्यक्ति का व्यक्तित्व कैसा होता है, अगर नहीं, तो आइए जाने यहां।
होठों पर तिल होने से कैसा होता है व्यक्तित्व:
1. ऊपरी होंठ के दाएं ओर तिल का होना : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के तिल ऊपर होठ के दाएं तरफ होता है, वह अपने लाइफ पार्टनर को लेकर काफी लकी होते है। ऐसे लोग अपने पार्टनर से बहुत सहयोग मिलता है। ज्योतिष के अनुसार जिन पुरुषों के ऊपर के होठ पर तिल होता है वैसे पुरुष थोड़े सूजी स्वभाव के माने जाते है। जो लोग उनके दिल के बेहद करीब होते है, उनके साथ वह अच्छा व्यवहार रखते है, मगर सभी लोग उन्हें पसंद नहीं करते। जिन महिलाओं के ऊपर होठ के राइट साइड तिल होते है, उन्हें अपने जीवनसाथी से बेहद प्रेम पाता है।
2. ऊपर होठ के बायीं तरफ तिल का होना : ज्योतिषियों के अनुसार जिस व्यक्ति के ऊपर वाले को होठ के लेफ्ट साइड तिल हो, तो वह बहुत ही अशुभ होता है। ऐसा कहा जाता है, कि वैसे लोगों को जीवन में अपने जीवनसाथी से बहुत कम सहयोग प्राप्त होता है। लेकिन ऐसे लोगों का स्वभाव बहुत ही अच्छा होता है। कोई भी व्यक्ति उनसे आसानी से प्रभावित हो जाता है।
3. नीचे के होंठ के दाईं ओर तिल का होना : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोग के नीचे होठों के दाएं ओर तिल होते है, वह लोग अपने कार्यक्षेत्र में बहुत ही परफेक्ट माने जाते है। कार्यक्षेत्र में परफेक्ट होने की वजह से वह लोगों के बीच बहुत जल्दी प्रसिद्ध भी हो जाते है। ऐसे लोग खानपान के काफी शौकीन होते है। स्वभाव से ऐसे लोग बहुत ही रोमांटिक होते है।
4. निचले होंठ के बाईं ओर तिल का होना : ज्योतिषियों के अनुसार यदि तिल निचले होंठ पर बाईं ओर हो, तो ऐसे व्यक्ति खाने के शौकीन होते है। नीचे के होंठ पर बाएं ओर तिल का होना गंभीर रोग के होने का संकेत माना जाता है। ऐसे लोगों को नए कपड़े पहनने का काफी शौक होता है। ऐसे व्यक्ति अपनी चीजों को काफी संभाल कर रखते है। ज्योतिष के अनुसार अपने जीवन साथी के साथ ऐसे लोग का बर्ताव काफी अच्छा होता है।
5. होठ के ऊपर तिल का होना : ज्योतिष के अनुसार अगर होठ के ऊपर तिल रहे, तो ऐसे लोग बहुत अधिक बोलने वाले माने जाते है। ऐसे लोगों जो भी बोलते है, वह ठीक बोलते है। उनकी आवाज बहुत अच्छी होती है। ऐसा तिल विलास्‍ता और कामुकता का प्रतीक माना जाता हैं। ऐसे व्यक्ति आरामदेह जीवन जीना पसंद करते है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग अपने कार्यक्षेत्र में बहुत ही मेहनती माने जाते है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

लड़कियों के स्तनों को छूने से पहले…

कोलकाता : जानना चाहते हैं कि किसी लड़की के स्तनों को कैसे छुएं। बहुत से पुरुषों को समझ नहीं आता है कि वह पहली बार आगे पढ़ें »

ऊपर