साप्ताहिक राशिफल पर एक नजर

भविष्यदर्शन 6 जून से 12 जून 2021 तक
ग्रह संचरण-सूर्य, बुध और राहु वृषमें,शुक्र मिथुन में,मंगल कर्क में, केतु वृश्चिक में,शनि और प्लूटो मकर में, गुरु कुम्भ में,हर्शल मेष में एवं चन्द्रमा 8/6 को घं.12/15 से वृष में, 10/6 को घं.25/10 से मिथुन में संचरण करेंगे।
व्रत त्योहार- 6/6 को अचला एकादशी व्रत सबका, 7/6 को सोम प्रदोष व्रत, 8/6 को पंचगौड़ों का वट सावित्री व्रतारम्ब (त्रिदिनात्मक), 9/6 को सावित्री चतुर्दशी, फलहारिणी कालिका पूजा, 10/6 को स्नान-दान-श्राद्ध की अमावस्या, वट सावित्री व्रत (पंचगौड़ों का)।
मेष- घर गृहस्थी की उलझनों के बीच भी अगर मानसिक संतुलन बना रहेगा तो आर्थिक स्थिति में भी संतुलन की आशा कर सकते हैं। कर्मक्षेत्र में अधिक व्यस्तता की आवश्यकता पड़ेगी अन्यता यथास्थिति बनी रहेगी। अगर चेष्टा की जाय तो रुका हुआ भुगतान आंशिक ही सही मिल सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दिनांक 6 को विश्राम,7 को प्रगति, 8 को लाभ, 9 काे सुख, 10 को सहयोग, 11 को समाधान, 12 को सामान्य। मेष लग्न के लिए सप्ताह सामान्य रहने की आशा है। शुभदिन 8 से 10जून और शुभांक 4-6-8।
वृष- आर्थिक स्थिति में अनुकूलता बनी रहने की संभावना बढ़ सकती है। अनजाने स्रोत से लाभ की आशा की जा सकती है। कर्मक्षेत्र में उत्साह से लगे रहना रुके हुए काम को आगे बढ़ा सकता है। उन्नति के लिए व्यवहार कुशल बने रहना और अच्छे लोगों से सम्पर्क साधते रहना लाभप्रद हो सकता है। दिनांक 6 को हैरानी, 7 को खर्च, 8 को समाधान, 9 को प्रगति, 10 को सहयोग, 11 को लाभ, 12 को खानपान। वृष लग्न के लिए सप्ताह लाभप्रद हो सकता है। शुभदिन 9 से 11 जून एवं शुभांक 3-6-9।
मिथुन-परिस्थितियों के अनुकूल वातावरण में आप एक संतुलन बैठाने की बुद्धि अच्छा लाभ करा सकती है फिर भी खर्च को लेकर आवश्यकता को दृष्टि में रखना होगा। किसी पुरानी रुकावट का अंत होने की संभावना बन सकती है। विवादास्पद ​स्थिति से अपने आपको बचाते रहना आवश्यक होगा। दिनांक 6 को मनोरंजन, 7 को लाभ, 8 को परेशानी, 9 को खर्च, 10 को सुधार, 11 को प्रगति, 12 को सुख। मिथुन लग्न के लिए सप्ताह सुखद रहेगा। शुभदिन 7,11 और 12 जून एवं शुभांक 1-4-7।
कर्क- किसी पारिवारिक स्त्री को लेकर उलझन में पड़ सकते हैं और खर्च भी​ हो सकता है। जहां तक हो सके मानसिक द्वंद्व से निकलना उचित होगा ताकि निराशा दूर रहे। आर्थिक गतिविधियां तेज रहने से अच्छा लाभ भी हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर भी सावधानी बरतनी चाहिए जिसमें संयम आवश्यक होगा। दिनांक 6 को विश्राम, 7 को प्रगति, 8 को लाभ, 9 को सुख, 10 को समाधान, 11 को ​चिंता, 12 को खर्च। कर्क लग्न के लिए सप्ताह सुखद रहने की आशा है। शुभदिन 7 से 9 जून एवं शुभांक 3-5-7।
सिंह-घर गृहस्थी और जमीन जायदाद के लिए खर्च करना पड़ सकता है। कोई भी आपसी वाद विवाद को सुलझाने का प्रयत्न अच्छा परिणाम दे सकता है। काम धंधे में व्यस्तता बढ़ेगी और यकायक अनुभव कर सकते हैं। भाई बंधुओं से अच्छा सम्पर्क बना रहे, इसकी चेष्टा आवश्यक रहेगी। दिनांक 6 को खानपान, 7 को प्रगति, 8 को लाभ, 9 को समाधान, 10 को सुख, 11 को अनुकूलता, 12 को सामान्य। ​सिंह लग्न के लिए सप्ताह कर्मचंचलता का रहेगा। शुभ दिन 8 से 10 जून एवं शुभांक 2-4-6।
कन्या-जमीन जायदाद की कोई उलझन अचानक ही सुलझ सकती है फिर भी सोचने समझने की बुद्धि को स्थिर बनाए रखना आवश्यक होगा। कर्मक्षेत्र में अच्छी स्थिति बन सकती है जिसका परिणाम आगे चलकर प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य पर मौसमी परिवर्तन का प्रभाव पड़ सकता है अत: सावधानी बरतें। दिनांक 6 को परेशानी, 7 को कष्ट, 8 को सामान्य, 9 को लाभ, 10 को सुख, 11 को प्रगति, 12 को मनोरंजन। कन्या लग्न के लिए सप्ताह प्रगतिकारक हो सकता है। शुभ दिन 9 से 11 जून एवं शुभांक 2-5-8।
तुला-अचानक ही कोई ऐसी रुकावट कर्मक्षेत्र में बन सकती है जिससे भविष्य का कार्यक्रम प्रभावित हो सकता है किन्तु इस समय भी आप स्पष्ट निर्णय कर सकें और अच्छे लोगों का सहयोग प्राप्त करने में सफल हो सकें तो उन्नति में शायद ही कोई कमी आए। कर्मक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ सकती है। दिनांक 6 को मनोरंजन, 7 को सुख, 8 को परेशानी, 9 को रुकावट, 10 को समाधान, 11 को लाभ, 12 का सहयोग। तुला लग्न के लिए सप्ताह सुविधादायक हो सकता है। शुभ दिन 7,11 और 12 जून एवं शुभांक 1-5-9।
वृश्चिक-किसी पारिवारिक स्त्री द्वारा परेशानी पैदा की जा सकती है जिसके लिए भाई बंधुओं और रिश्तेदारों का साथ आवश्यक होगा। कामकाज को लेकर ​किसी चिंता का समाधान हो सकता है और प्रभावशाली लोगों का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। वाद विवाद से जहां तक हो सके, दूर ही रहना ​ उचित होगा। दिनांक 6 को खानपान, 7 को प्रगति, 8 को लाभ, 9 को सुख, 10 को सहयोग, 11 को हैरानी, 12 को कष्ट। वृश्चिक लग्न के लिए सप्ताह अवसर प्रदान करने वाला होगा। शुभ दिन 7 से 9 जून एवं शुभांक 3-5-7।
धनु-पैतृक संपत्ति का विवाद समझादारी से सुलझाना उचित होगा, यदि ऐसा कोई विवाद हो तो। आर्थिक गतिविधियां अनुकूल परिणाम दे सकती हैं और कर्मक्षेत्र में अच्छी प्रगति भी हो सकती है। विचारवान लोगों की संगति सुखद सिद्ध हो सकती है। मनसिक रूप से आपको शांत रहने की आवश्यकता होगी। दिनांक 6 को मनोरंजन, 7 को सुविधा, 8 को प्रगति, 9 को सुख, 10 को लाभ, 11 को प्रयत्न, 12 का सामान्य। धनु लग्न के लिए सप्ताह उत्साहदायक हो सकता है। शुभदिन 8 से 10 जून एवं शुभांक 2-4-8।
मकर-आर्थिक स्थिति में अच्छे परिवर्तन की आशा की जा सकती है जिससे अच्छा लाभ भी हो सकता है। कोई भी निर्णय लेने के पहले उसका विश्लेषण कर लेना और वर्तमान परिस्थिति में उसका समन्वय बैठा लेना उन्नति को सिद्ध कर सकता है। भाई बंधु और रिश्तेदारों से अच्छे सम्पर्क बनाए रखें। दिनांक 6 को तनाव, 7 को चिंता, 8 को समाधान, 9 को लाभ, 10 को सुख, 11 को प्रगति, 12 को खानपान। मकर लग्न के लिए सप्ताह सुखद हो सकता है। शुभदिन 9 से 11 जून एवं शुभांक 1-4-6।
कुम्भ-घर गृहस्थी में अचानक पैदा हुए तनाव को शांतिपूर्वक ही झेलना उचित होगा। अपनी बुद्धि को ​जितना सरल बना सकें उतना ही समस्या को समझने में सक्षम हो सकेंगे। खर्च का नियंत्रण थोड़ा मुश्किल होते हुए भी कठिनाई से मुक्त रहेगा। नये उत्साह के साथ कामधंधे में लगे रहना अच्छा परिणाम देगा। दिनांक 6 को विश्राम, 7 को प्रगति, 8 को चिंता,9 को तनाव, 10 को समाधान, 11 को लाभ, 12 को सुख। कुम्भ- लग्न के लिए सप्ताह मध्यम रहने की आशा है। शुभदिन 7,11 और 12 जून एवं शुभांक 2-6-9।
मीन- बुद्धि को चंचल बनाने वाली समस्या आ सकती है जिसका समाधान आवेश में नहीं आने से हो सकता है। कामकाज को लेकर उत्साह बना रहेगा और उचित लाभ भी होता रहेगा किन्तु उसके साथ उचित खर्च भी जुड़ा रह सकता है। पारिवारिक ​किस समस्या का समाधान करने में कोई महिला सहायक हो सकती है। दिनांक 6 को विश्राम, 7 को लाभ, 8 को सुख, 9 को प्रगति, 10 को समाधान, 11 को हैरानी, 12 को चिंता। मीन लग्न के लिए सप्ताह आय व्यय में समानता का होगा। शुभांक 7 से 9 जून एवं शुभांक 2-4-8।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा सभी के लिए बड़ी बीमारी बन चुकी है – ममता

2024 में सत्ता से होगी बाहर कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि भाजपा आज के समय में आगे पढ़ें »

गैंगस्टर भूल्लर की दुबारा हुई अटॉप्सी, चोट के कोई निशान नहीं मिले

चंडीगढ़/कोलकाता : गैंगस्टर जयपाल सिंह भूल्लर की बुधवार को दुबारा अटॉप्सी की गयी जिसमें पुलिस द्वारा गोली चलाने से पहले किसी तरह की यातना या आगे पढ़ें »

ऊपर