हर कपल को करने चाहिए ये 10 वादे, कभी नाजुक नहीं पड़ेगी रिश्तों की डोर

वैलेंटाइन वीक में टेडी डे के बाद  ‘प्रॉमिस डे’ सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन कपल्स अपने रिश्ते को वादों की एक डोर से बांधते हैं, ताकि जीवनभर एक-दूसरे का साथ निभा सकें। मोहब्बत की राह में अगर आप भी खुद को किसी के संग आगे बढ़ते देखना चाहते हैं तो इस प्रॉमिस डे पर उनसे कुछ वादे कर लीजिए। यकीन मानिए, ये वादे आपके रिश्ते को और ज्यादा मजबूत बना देंगे।

मैं हमेशा तुम्हारी सुनूंगा– किसी भी अच्छे रिलेशनशिप की बुनियाद टू-वे-कॉम्यूनिकेशन होती है जिस तरह आप बेझिझक अपनी बात कहते हैं, उसी ईमानदारी से पार्टनर की बात सुनना भी जरूरी है इसलिए इस ‘प्रॉमिस डे’ पर पार्टनर से वादा करें कि आप हमेशा उनकी बातों को तवज्जो देंगे।

तुम जैसे हो वैसे रहना– किसी के साथ रिश्ता निभाने का ये मतलब बिल्कुल नहीं कि आप अपनी पहचान को ही खो दें। अपने हिसाब से पार्टनर में कमियां ढूंढना और उसे एक नया इंसान बनने के लिए मजबूर करना सही नहीं है इसलिए इस प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से ये जरूर कहें- ‘तुम जैसे हो वैसे ही रहना’।

जी लो अपनी जिंदगी– अक्सर रिलेशनशिप में आने के बाद इंसान दूसरे की ख्वाहिशों को पूरा करते-करते अपने सपनों को पीछे छोड़ देता है। अगर रिश्ते में दोनों बराबर हैं तो ख्वाहिशें पूरी करने की आजादी सिर्फ एक को ही क्यों? अपने पार्टनर से वादा करें कि जिंदगी में जो सपने उन्होंने संजोए हैं, उन पर कोई पाबंदी नहीं होगी और आप हर कठिनाई में उनके साथ खड़े हैं।

तुम्हारे लिए टाइम ही टाइम– अक्सर लोग ऑफिस के काम-काज के बीच इतने व्यस्त हो जाते हैं कि उन्हें अपने पार्टनर का अकेलापन बिल्कुल नजर नहीं आता है। पार्टनर से वादा करें कि लाइफ में कितना ही प्रेशर क्यों न हो, लेकिन आप उनके लिए समय जरूर निकालेंगे। इससे आपकी मुश्किलें भी आसान होंगी।

टीम की तरह काम करेंगे– शॉपिंग हो या किचन की सफाई, काम या जिम्मेदारियों को थोपना या बांटना बंद करें। अपनी पार्टनर से कहें कि पुरुष या महिला होने की तर्ज पर काम बांटने की बजाए मिलकर सारे काम निपटा लेंगे। तुम्हारे हर काम में मैं बराबर साथ हूं।

मैं तुम्हें जीतने की कोशिश करूंगा किसी का हाथ थामने का मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि वो इंसान आपको छोड़कर नहीं जा सकता है। इसलिए रोजमर्रा की जिंदगी में ऐसा कुछ करने का वादा करें, जिससे पार्टनर को आपसे खास जुड़ाव महसूस हो। उनके लिए फूल या गिफ्ट लेकर आएं। घर में सफाई या पार्टी से उन्हें सरप्राइज करें। 

शेयर करें

मुख्य समाचार

शराब छुड़वाने के लिए जेल जाना चाहता है युवक

लखनऊ : शराब की लत लग जाने के बाद कई लोग इसे छुड़वाने के लिए काफी प्रयास करते हैं। कुछ को इसमें कामयाबी मिल जाती है आगे पढ़ें »

टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के पहले टीएमसी और बीजेपी के बीच राजनीति जंग जारी है। दोनों पार्टियों ने अब पहले और दूसरे चरण के आगे पढ़ें »

ऊपर