भैंस के दूध ने करा दिया बवाल, फायरिंग तक पहुंच गया विवाद

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में भैंस के दूध की वजह से इतना बड़ा बवाल होगा, किसी ने सोचा भी नहीं होगा। भैंस खरीदने के बाद जब उसका दूध कम निकला, तो इस पर खरीददार भड़क गया। भैंस वापस करने को लेकर दोनों में विवाद हुआ। ये विवाद इस कदर बढ़ गया कि रविवार को फायरिंग हो गई। इस फायरिंग में किसी की जान नहीं गई है और न ही कोई घायल हुआ है।

आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली के गांव धौराहरा का ये पूरा मामला है। बताया गया है कि यहां के रहने वाले फहीम पुत्र युसूफ के घर गांव के ही रहने वाला सोनू पुत्र अनीश पहुंच गया। उसने के एक के बाद एक चार फायर किए, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। घटना के समय फहीम का 15 वर्षीय लड़का फहद खान कमरे में सो रहा था। इस फायरिंग में वह बाल-बाल बच गया। वहीं घटना की सूचना पर जीयनपुर कोतवाल हेमेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए। उससे पहले आरोपी मौके से फरार हो चुका था। पुलिस ने टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। बताया गया है कि एक माह पहले भैंस को लेकर विवाद हुआ था। फहीम सऊदी में रहकर नौकरी करता है। घर पर उसकी पत्नी सोहरैया बानो व उसके दो पुत्र रहते हैं। फहीम की पुत्री महजबीन ने बताया कि आरोपी सोनू घर की छत पर चढ़ आया था जिसके बाद उसने फायर किए। इस फायरिंग में उसका भाई बाल-बाल बच गया। आरोपी ने कमरे में सीधे फायर किए। बिस्तर पर गोलियों के निशान भी हैं। महजबीन ने पुलिस को बताया कि एक महीने पहले सोनू से एक भैंस खरीदी थी। खरीदते समय बताया गया था कि भैंस सात महीने तक दूध देगी, लेकिन 15 दिन बाद ही भैंस ने 75 प्रतिशत दूध देना कम कर दिया। ये भैंस 42 हजार रुपये में खरीदी थी। इस भैंस की वापसी को लेकर विवाद हो गया था। वहीं इस मामले में एसपी आजमगढ़ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। इस मामले पर एसपी आजमगढ़ सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि एक व्यक्ति द्वारा किसी दूसरे के घर जाकर पिस्टल से तीन से चार फायर किए गए थे। पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई की गई और मुकदमा दर्ज कर लिया गया। अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से 30mm कि पिस्टल बरामद हुई है। मौके से कुछ खोखे बरामद हुए हैं, इसके अलावा कुछ जिंदा कारतूस भी इसके पास बरामद हुए हैं। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि इनके बीच में भैंस को लेकर विवाद था। एक ने दूसरे को भैंस बेची थी जो ठीक से दूध नहीं दे रही थी। वो भैंस को वापस देना चाहता था, दूसरा लेने को तैयार नहीं था। जिसके घर फायरिंग हुई वो भी अपराधी प्रवृति का व्यक्ति है उस पर पहले से ही आठ-नौ मुकदमे दर्ज हैं। अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

छठवें चरण का प्रचार थमा, मतदान 22 अप्रैल को

बड़े पैमाने पर हिन्दीभाषी विधानसभा सीटें हैं शामिल कोलकाताः राज्य में छठवें चरण का चुनावी प्रचार सोमवार को समाप्त हो गया। इस चरण के प्रचार को आगे पढ़ें »

दूध में मिलाकर पीएं ये खास चीजें, मजबूत होगी इम्यूनिटी कोरोना रहेगा दूर

कोलकाताः वैश्विक महामारी घोषित हो चुका कोरोना एक बार फिर तेजी से अपने पैर पसार रहा है। रिपोर्टों और कुछ विशेषज्ञों के अनुसार, कोविड-19 इस आगे पढ़ें »

ऊपर