सावधान! खतरनाक हो सकते हैं ये 4 सेक्स पोजीशन! कपल्स को आनंद …

कोलकाताः सहवास यानी संभोग (सेक्स) आनंद प्राप्ति की एक महत्वपूर्ण एवं आवश्यक प्रक्रिया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ अलग और नया करने की कोशिश में आप स्वयं के साथ-साथ अपनी पार्टनर को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। पिछले कुछ वर्षों में लिंग के चोटिल होने के कई मामले आये हैं। जब कपल्स गलत सेक्स पोजीशन का चुनाव कर अपना ही नुकसान कर बैठे। इस संदर्भ में हुए शोध की रिपोर्ट में पेनिस फ्रैक्चर के लगभग 10-30 प्रतिशत मामले सामने आये, जिसमें मूत्र मार्ग को क्षतिग्रस्त पाया गया, और कुछ मामलों में लिंग अथवा योनि से रक्त स्त्राव की भी शिकायत थी।

सेक्स प्रक्रिया में चोटिल होने के बहुत मामले आते हैं, जबकि ऐसे मामले कम ही एक्सपोज होते हैं, क्योंकि अधिकांश लोग शर्मिंदगी अथवा झिझक के कारण इस पर चर्चा करने से बचते हैं। ऐसे में शारीरिक संबंध बनाने से पहले उससे संभावित खतरे का अहसास भी जरूर कर लें। यहां कुछ ऐसे ही सेक्स पोजीशन की बात कर रहे हैं, जिसे करना खतरे को आमंत्रित करने जैसा हो सकता है, जिससे बचना चाहिए।
द एगर सेफ
इस पोजीशन में आप पैरों की उंगलियों के बल खड़े होकर अपनी पार्टनर को सामने किसी टेबल अथवा डेस्क पर बिठाकर पुश करते हैं। यह इसलिए रिस्की हो सकता है कि इसमें आप ज्यादा शक्ति अथवा जोश का इस्तेमाल करते हैं, अथवा पंजों के बल खड़े होने से गलत जगह हिट कर सकते हैं, जिससे आपके इरेक्शन के प्रयास में लिंग की रक्त वाहिनियां चोटिल हो सकती हैं, जिससे रक्त स्त्राव हो सकता है। ये सेक्स पोजीशन आपको तत्काल तो खूब आनंद दे सकते हैं, लेकिन जोखिम भरा होने के कारण आपके आनंद पर ग्रहण भी बन सकते हैं।
द काउगर्ल
काउगर्ल यानी वुमेन ऑन टॉप की पोजीशन। सेक्स के दौरान पुरुषों के लिए जोखिम भरा हो सकता है। इस संदर्भ में हुए एक शोध में पाया गया कि सेक्स के दरम्यान पुरुषों के लिंग के चोटिल होने के ज्यादा मामलों में काउगर्ल पोजीशन दोषपूर्ण माना गया। रिपोर्ट में बताया गया कि पुरुष के लिंग पर महिला पार्टनर का पूरा भार होता है, और महिला पार्टनर पूरे जोश में रहती है, इस दरम्यान पुरुष को दर्द होता है तो उसके पास सेक्स रोकने के चांस कम होते हैं, लेकिन अगर पुरुष पार्टनर ऊपर रहता है तो वह अपनी सुविधानुसार पार्टनर से अलग हो सकता है।
डॉगी स्टाइल
सेक्स की यह स्टाइल पुरुष और महिला दोनों के लिए जोखिम भरी हो सकती है। इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए महिला पार्टनर घुटनों पर झुकी होती है, और पुरुष पार्टनर पीछे से पुशअप करता है। कभी-कभी इस पोजीशन में पुरुष ज्यादा बल का प्रयोग कर देता है। अनुभवहीन या नये लोगों को ऐसा करने में दिक्कत आ सकती है, क्योंकि कभी-कभी लिंग इधर-उधर हो जाता है, इससे लिंग चोटिल हो सकता है। कुछ विशेष स्थिति में योनी में भी घाव हो सकता है। एक शोध के अनुसार 29 प्रतिशत लिंग फ्रैक्चर इस पोजीशन में सेक्स करने से होते हैं, हालांकि पुरुष और स्त्री दोनों की यह बहुत पसंदीदा पोजीशन है।
पोगो स्टिक
यह सेक्स पोजीशन बहुत आनंद देनेवाला होता है। हालांकि यह सभी के वश की बात नहीं है। क्योंकि इस पोजीशन में पुरुष अपनी महिला पार्टनर को आमने सामने की पोजीशन में गोद में उठाकर नीचे से पेनिस को प्रवेश कराता है। कभी-कभी पुरुष जोश में आकर अपने से ज्यादा वजन वाली पार्टनर को उठा तो लेता है, लेकिन सेक्स करते समय उसके कमर में मोच आ सकती है, और अगर कहीं संतुलन बिगड़ गया और महिला पार्टनर गिर जाये तो कमर से लेकर योनि तक चोटिल हो सकती है। इसलिए इस पोजीशन में सेक्स करने से पहले सौ बार अवश्य सोचें।
तो आपने देखा कि कभी-कभी चरम आनंद देनेवाला सेक्स आपके लिए खतरा भी साबित हो सकता है। शारीरिक संबंध अवश्य बनाएं और सेक्स का भरपूर आनंद भी लें, मगर उसके रिस्क फैक्टर पर भी नजर रखें।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है शुभेन्दु

कोलकाता :  विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

कोयला तस्करी: अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद अब अफसरों पर ईडी की नजर

स्वतंत्रता दिवस पर महानगर में तैनात रहेंगे 2500 पुलिस कर्मी

ऐसे लोगों को गलती से भी न बनाएं जीवन का हिस्सा, दोस्ती में कभी भी दे सकते हैं धोखा

कोलकाता में नहीं बची फुटपाथ पर चलने की जगह

क्या अनुव्रत को जिलाध्यक्ष पद से हटाएगी तृणमूल ?

करवाचौथ की पूजा के लिए इस साल रहेगा बेहद शुभ मुहूर्त, अभी से जान लें पूजा विधि-महत्व

स्वतंत्रता दिवस परेड में शामिल नहीं होगी माउंटेड पुलिस की टुकड़ी !

शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, दुर्भाग्य होगा दूर और चमक जाएगी किस्मत

हाई कोर्ट में फिरहाद, ज्योतिप्रिय व अरूप राय ने दायर की अपील

ऊपर