लव बाइट से जुड़ी से 5 दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप

कोलकाता : लव बाइट या हिक्की आपके पैशनेट लव की पहचान है। यह आपके और आपके पार्टनर के रोमानी पलों का गवाह है। यह दुनिया को आपकी केमिस्ट्री से रू-ब-रू कराता है। हालांकि ऐसे बहुत से लोग हैं, जो अपनी प्राइवेट लाइफ को पब्लिक करना पसंद नहीं करते, इसलिए लव बाइट को हमेशा छिपाते हैं। जबकि लव बाइट के लिए आपको इतना बुरा महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह आपके और आपके पार्टनर के प्यार और रोमांच की निशानी है। लव बाइट से जुड़ी कुछ ऐसी ही दिलचस्प बातें हम यहां साझा कर रहे हैं, जो आपने पहले कभी नहीं सुनी हों..
कैसे बनती है लव बाइट या हिक्की?
हमारी गर्दन, छाती, कंधे और जांघ के भीतरी हिस्से बहुत संवेदनशील होते हैं। इन जगहों पर अगर जरूरत से ज्यादा दबाव डाला गया, तो वहां निशान बन जाता है। कारण वहां मौजूद रक्त कोशिकाओं का प्रभावित होना तो अब आप समझ गए होंगे कि लव बाइट या हिक्की बनने का कारण है उस स्थान की रक्त कोशिकाओं का प्रभावित होना। हालांकि इसमें डरनेवाली कोई बात नहीं, फिर भी लव बाइट देते समय आपको ध्यान रखना चाहिए, वरना निशाद ज्यादा गहरा होने से पार्टनर को प्रॉब्लम भी हो सकती है।


कैसे दें परफेक्ट लव बाइट?
परफेक्ट लव बाइट देने के लिए आपको थोड़ा एफर्ट लेना होना। सबसे पहले फोरप्ले से अपने पार्टनर को उत्तेजित करें। इस बीच यह डिसाइड कर लें कि लव बाइट कहां देनी है। अगर आप दोनों इसे छुपाना चाहते हैं, तो छाती और कंधे पर ट्राई करें, लेकिन अगर आपको इसमें कोई हिचकिचाहट नहीं, तो गर्दन बेस्ट ऑप्शन है। जब आपको लगे कि पार्टनर परफेक्ट मूड में है, तभी होंठों को ‘ओ’ की तरह बना लें और त्वचा को धीरे-धीरे सक करें। ज़्यादातर मामलों में 30 सेकंड्स के भीतर लव बाइट दिखने लगती है, पर कुछ लोगों को दो मिनट भी लग सकता है।


लव बाइट से जुड़ी दिलचस्प बातें
1. दो हफ़्ते तक रह सकता है लव बाइट
आपको जानकर हैरानी होगी कि आपका लव बाइट दो हफ़्ते तक आपके प्यार का इजहार कर सकता है। लव बाइट पर हुए रिसर्च में यह बात सामने आई है कि कितनी इंटेन्सिटी के साथ लव बाइट लिया गया है और पार्टनर की हेल्थ कैसी है, इन दो बातों पर यह निर्भर करता है कि कितने दिन तक लव बाइट दिखेगा।
2. आयरन की कमीवालों को जल्दी मिलता है लव बाइट
अगर हल्का सा दबाव या खरोंच लगने पर ही आपकी नीली या काली पड़ जाती है, तो आपके शरीर में रेड ब्लड सेल्स, व्हाइट ब्लड सेल्स और प्लैटलेट की कमी हो सकती है। यही कारण है कि बाकी लोगों के मुकाबले आयरन की कमीवालों को लव बाइट जल्दी मिल सकता है।
3. कामसूत्र में विशेष वर्णन
अगर आपको लगता है कि लव बाइट आज के ज़माने की बात है, तो आपको बता दें कि इसका ज़िक्र वात्स्यायनजी ने कामसूत्र में भी किया है। इतना ही नहीं उन्होंने आठ तरह के लव बाइट्स के बारे में विस्तार से बताया है।
4. इसका इंस्टेट इलाज नहीं
लव बाइट को छिपाने के लिए ज्यादातर लोग तुरंत बर्फ का इस्तेमाल करते हैं, पर इसका असर होने में भी समय लगता है। इसका तुरंत कोई इलाज नहीं है, क्योंकि यह त्वचा के ऊपरी हिस्से की बजाय भीतर मौजूद होता है, इसलिए इसे सामान्य होने में उतना ही समय लगता है कि जितना किसी और चोट या घाव को।


5. इसके सपने देखना बिगड़े रिश्ते की निशानी है
अगर आपको भी लव बाइट के सपने आते हैं या फिर आप हर वक्त इसी के बारे में सोचते रहते हैं, तो इसमें कुछ भी रोमांटिक नहीं, बल्कि यह आपकी मानसिक दशा को दर्शाता है, जिसका कारण है आपकी ख़राब रिलेशनशिप है। या फिर यह आपके दिल और दिमाग़ की लड़ाई भी हो सकती है। अब सपनों पर भला किसका ज़ोर है, पर रिश्तों पर तो है। अगर आपको भी ऐसे सपने आते हैं, तो एक बार फिर अपने रिश्ते पर गौर करें कि कहीं आपसे तो कोई चूक नहीं हो रही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

काम नहीं कर पाया तो छोड़ दूंगा मेयर की चेयर : फिरहाद

कोलकाता : काम नहीं कर पाया तो मेयर की कुर्सी छोड़ दूंगा। कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने अपने अधिकारियों पर गुस्सा जाहिर आगे पढ़ें »

ऊपर