पूजा बाजारों में खरीदारी करते लोग भूल गये सोशल डिस्टेंसिंग

 

कोलकाता : नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है और बाजारों में भीड़ भी काफी देखी जा रही है। पूजा से पहले आखिरी रविवार को बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ काफी अधिक देखी गयी। गरियाहाट, हाथीबागान, न्यू मार्केट, हावड़ा के मार्केट, खिदिरपुर के बाजार से लेकर अन्य बाजारों में ग्राहकों की खास भीड़ नजर आयी। इस दौरान अधिकांश लोग सोशल डिस्टेंसिंग भी भूल गये। कई लोग तो मास्क भी नहीं पहने दिखे। इतनी भीड़ बाजार में उमड़ने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

सावधानी जरूरी – हेल्थ एक्सपर्ट

वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम की ओर से डॉ.राजीव पाण्डेय ने कहा कि रोजाना कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। इसके बाद भी कई लोग समझने को तैयार नहीं हैं। जरूरत है कि लोग मास्क जरूर पहनें। ग्राहक के साथ ही कई दुकानदार भी लापरवाही करते नजर आ रहे हैं। कई तो मास्क भी नहीं पहने हुए थे। कुछ बाजारों में पुलिस लोगों को मास्क पहनने की हिदायत देती रही। हेल्थ एक्सपर्ट डॉ. आर.डी. दुबे का ने कहा कि बंगाल में कोरोना के मामले अभी भी चिंताजनक स्थिति में हैं। रोजाना ही साढ़े तीन हजार नये मामले तथा 60 से अधिक लोगों की मौत हो रही है, उसके बाद भी ऐसी लापरवाही गंभीर बात है। आने वाले समय में परेशानी बढ़ा सकती है। सावधानी बरतनी बेहद ही जरूरी है।

कम्युनिटी स्प्रेड और एयर ट्रांसमिशन का खतरा

प्रशासन के बार-बार अनुरोध के बाद भी ऐसी तस्वीर चिंता जनक है। राज्य सरकार पहले भी बंगाल में कोविड के कम्युनिटी स्प्रेड और एयर ट्रांसमिशन होने का दावा कर चुकी है। राज्य सरकार ने त्योहारों को देखते हुए कोविड प्रोटोकॉल को कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है।

एक नजर कोरोना के मामलों पर
15 अक्टूबर 3720 नये मामले व  62 की मौत
16 अक्टूबर 3771 नये मामले और  61 की मौत
17 अक्टूबर 3865 नये मामले व 61 की मौत

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा में बंद का दिखा मिलाजुला असर, सड़कें रही सूनीं, लोग निकले कम

  हावड़ा : वामपंथी संगठनों द्वारा गुरुवार को बुलाये गये बंद का असर हावड़ा में कुछ अलग तरह से दिखाई दिया जहां पर राज्य भर में आगे पढ़ें »

टीएमसी को बड़ा झटका, परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने दिया पद से इस्तीफा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं। इससे पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी आगे पढ़ें »

ऊपर