मतदान के 72 घंटे के पहले बाइक रैली पर रोक

मुख्य निर्वाचन आयोग ने राज्यों के निर्वाचन आयोग को जारी किया दिशा-निर्देश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में 27 मार्च से पहले चरण का मतदान शुरू होगा। इसमें कुछ ही दिन बचे हैं। इस बीच चुनाव आयोग ने मतदान शुरू होने के 72 घंटे पहले और मतदान के दिन मतदान वाले विधानसभा क्षेत्रों में बाइक रैली पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने सोमवार को इस सिलसिले में दिशा-निर्देश जारी किया है। मुख्य निर्वाचन आयोग का कहना है कि ऐसा सुनने में आया है कि मतदाताओं को डराने के लिए “असामाजिक तत्व” मोटरबाइक का इस्तेमाल करते हैं, साथ ही बाइक रैली के माध्यम से ऐसे प्रयास होते हैं। चुनावी राज्यों बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को जारी एक निर्देश में निर्वाचन आयोग ने कहा है कि यह ध्यान में लाया गया है कि “कुछ स्थानों पर बाइक का उपयोग असामाजिक तत्वों द्वारा किया जाता है।” रिपोर्टों पर विचार करने के बाद चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि “मतदान की तारीख से 72 घंटे पहले या सभी मतदान क्षेत्रों में मतदान के दिन किसी भी स्थान पर बाइक रैली की अनुमति नहीं दी जाएगी। चुनाव आयोग ने अपने मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों और आयोग के पर्यवेक्षकों सहित संबंधित सभी हितधारकों को सूचित करने के लिए कहा, ताकि वे निर्देशों का कड़ाई से पालन कर सकें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सावधान ! राज्य में डबल के बाद अब कोरोना के ट्रिपल म्यूटेंट ने दे दी दस्तक

पहले से ज्यादा खतरनाक यह वेरिएंट इम्यून सिस्टम को बेअसर कर शरीर पर प्रभावी हो जाता है कोरोना के दो अलग-अलग स्ट्रेन मिलने से यह डबल आगे पढ़ें »

शुक्रवार का दिन होगा शुभ फलदायी, बस करने होंगे ये उपाय

कोलकाता : शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है। शुक्रवार के दिन जो भक्त मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं, उन्हें संसार के सभी आगे पढ़ें »

ऊपर