Swasthya Sathi Benefit: अब इन लोगों को भी मिलेगा ‘स्वास्थ्य साथी’ योजना का लाभ

कोलकाता: बंगाल में स्वास्थ्य साथी योजना का लाभ लाखों लोगों को मिल रहा है। पहले यह केवल बंगाल में लोगों तक सीमित था लेकिन अब इसका दायरा बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार ने अन्य राज्यों में काम करने वाले बंगाल के प्रवासी श्रमिकों तक इसका दायरा बढ़ा दिया है। वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने प्रवासी श्रमिकों तक योजना का विस्तार करने के लिए 150 करोड़ रुपये के आवंटन की घोषणा की। इसके बाद से प्रवासी श्रमिक अपने कार्यस्थल के पास किसी भी अस्पताल में प्रारंभिक प्रवेश का लाभ उठा सकते हैं, जबकि उपचार लंबा चलने पर मरीज की हालत थोड़ी सामान्य होने पर बंगाल में किसी अस्पताल में स्थानांतरित किया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि ऐसे श्रमिकों को स्वास्थ्य साथी कार्ड देना शुरू कर दिया गया है। इसमें करीब 30 लाख प्रवासी श्रमिकों को शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: West Bengal: ममता सरकार 11वीं के छात्रों को देगी 10-10 हजार रुपये, जानें कारण

Visited 174 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata: ओडिशा में 11 बजे तक करीब 21.07 % मतदान….

भुवनेश्वर : ओडिशा में लोकसभा की पांच और विधानसभा की 35 सीट पर सोमवार को पूर्वाज़्न 11 बजे तक करीब 21.07 प्रतिशत मतदान दर्ज किया आगे पढ़ें »

ऊपर