TMC Foundation Day: पार्टी की स्थापना दिवस पर बोलीं सीएम ममता, ‘बुरी ताकतों का करते रहें विरोध’ | Sanmarg

TMC Foundation Day: पार्टी की स्थापना दिवस पर बोलीं सीएम ममता, ‘बुरी ताकतों का करते रहें विरोध’

कोलकाता: आज यानी 1 जनवरी को बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस का स्थापना दिवस है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार(01 जनवरी) को पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर TMC कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के लिए चल रहे संघर्ष में बने रहने की दृढ़ प्रतिबद्धता पर जोर दिया। बता दें कि TMC  का गठन 1 जनवरी 1998 को हुआ था। इस तरह आज TMC 26 साल की हो गई है।

TMC के गठन दिवस पर सीएम ममता ने कहा कि पार्टी की स्थापना मातृभूमि का सम्मान करने, राज्य के हितों को बनाए रखने और जनता के लिए लोकतांत्रिक अधिकारों की सुरक्षा के लिए पार्टी का गठन किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक बयान में कहा कि मैं हमारी पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता और समर्थक के समर्पण और आत्म-बलिदान का विनम्रतापूर्वक सम्मान करती हूं। आज, टीएमसी परिवार को सभी के प्यार और स्नेह का आशीर्वाद मिला है। सीएम ने देश के आम लोगों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखने का भी संकल्प लिया। उन्होंने आगे लिखा कि यह आपके अटूट समर्थन के बल पर है कि हम इस महान लोकतांत्रिक देश में सभी के लिए लड़ना जारी रखेंगे। किसी भी बुरी ताकत के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।

2011 में पहली बार सत्ता में आई TMC

TMC साल 2001 और 2006 में बंगाल विधानसभा के चुनाव में हार गई। इसके बाद साल 2011 में वाम मोर्चा शासन को हराकर पहली बार बंगाल की सत्ता में आई। वहीं, इसके बाद 2021 के विधानसभा चुनावों में TMC को शानदार जीत दिलाई और लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में अपना स्थान सुरक्षित किया।

 

Visited 97 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर