रतन टाटा को जान से मारने की धमकी देने वाले को पुलिस ने दबोचा, लेकिन नहीं होगी कानूनी कार्रवाई | Sanmarg

रतन टाटा को जान से मारने की धमकी देने वाले को पुलिस ने दबोचा, लेकिन नहीं होगी कानूनी कार्रवाई

Fallback Image

मुंबई: देश के बड़े उद्योगपति टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा को धमकी मिली थी। पुलिस ने आरोपी को मुबंई में गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, आरोपी युवक ने मुंबई पुलिस को फ़ोन कर रतन टाटा की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा था। इसके साथ धमकी दी थी कि वरना टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री जैसा हाल होगा। धमकी मिलने के बाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके परिजनों से पूछताछ की। इसमें पता चला कि धमकी देने वाला शख्स सिजोफ्रेनिया नामक बीमारी से पीड़ित है।

क्या था पूरा मामला ?

दरअसल, मुंबई पुलिस को एक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि रतन टाटा की सुरक्षा बढ़ा दी जाए। इस धमकी भरी फोन कॉल के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई और रतन टाटा की सुरक्षा बढ़ाने की जिम्मेदारी के लिए एक विशेष टीम बनाई गई। इसके बाद पुलिस ने फोन करने वाले युवक की पड़ताल शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने कॉल करने वाले आरोपी का पता लगा लिया।

आरोपी के खिलाफ नहीं होगी कार्रवाई

बता दें कि जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी के पुणे स्थित घर का पता लगा लिया। इसके बाद पुलिस आरोपी युवक के घर पहुंची तो पता चला कि वह व्यक्ति पिछले 5 दिनों से लापता है। उसकी पत्नी ने शहर के भोसारी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस दौरान पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि वह सिजोफ्रेनिया से पीड़ित है। उसने बिना बताए किसी के घर से फोन उठा लिया था। इस मामले में पुलिस ने बताया कि वह व्यक्ति सिजोफ्रेनिया नामक बीमारी से पीड़ित है। ऐसे में पुलिस ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं करने का फैसला लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक ने फाइनेंस में एमबीए किया है और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की है।

 

 

Visited 106 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर