भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया | Sanmarg

भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया

  • कप्तान हरमनप्रीत की तूफानी पारी
  • सीरीज का दूसरा मुकाबला 11 जुलाई को

मीरपुर : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार जीत के साथ बांग्लादेश दौरे की शुरुआत की है। रविवार को बांग्लादेश के मीरपुर शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गये तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान बांग्लादेश ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 114 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 16.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 11 जुलाई दोपहर 1:30 बजे इसी मैदान पर खेला जायेगा। 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। शून्य पर टीम को पहला झटका लगा। शेफाली वर्मा खाता खोले बिना पहले ही ओवर में मारूफा अख्तर की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट हो गईं। इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स भी कुछ खास नहीं कर सकीं और 11 रन बनाकर चलती बनीं। स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की।

स्मृति मंधाना 34 गेंदों में पांच चौके की मदद से 38 रन की पारी खेली। अंत में हरमन और यस्तिका भाटिया ने मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। हरमन ने 154 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 35 गेंद में नाबाद 54 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और दो छक्के शामिल थे। वहीं, यस्तिका 12 गेंद में नौ रन बनाकर नाबाद रहीं। बांग्लादेश की ओर से सुल्ताना खातून ने दो और मारुफा अख्तर ने एक विकेट लिया।

इसके पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 114 रन बनाए। टीम की शुरुआत खराब रही और पांचवें ओवर में मीनू मणी ने शमैमा सुल्ताना को जेमिमा रॉड्रिग्स के हाथों कैच कराया। वह 17 रन बना सकीं। इसके बाद शाथी रानी को पूजा वस्त्राकर ने क्लीन बोल्ड किया। वह 22 रन बना सकीं। कप्तान निगर सुल्ताना रन आउट हो गईं। वह दो रन बना सकीं।

शोभना मोस्तरी को शेफाली वर्मा ने विकेटकीपर यस्तिका भाटिया के हाथों स्टंप कराया। वह 23 रन बना सकीं। रितु मोनी 11 रन बनाकर रन आउट हो गईं। शोर्ना अख्तर ने आखिर में कुछ बड़े शॉट्स लगाए। वह 28 गेंदों में दो छक्के की मदद से 28 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की ओर वस्त्राकर, डेब्यू मैच खेल रही मीनू मणी और शेफाली को एक-एक विकेट मिला।

Visited 131 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर