लोकसभा में भाषण के दौरान बर्थडे वाली टोपी क्यों लहराईं महुआ मोइत्रा, जानिए

Fallback Image

नई दिल्ली\कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को लोकसभा में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। महुआ मोइत्रा ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जनता को टोपी पहनाने का आरोप लगाया। लोकसभा में अपने भाषण के दौरान महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया कि सत्तापक्ष के सदस्यों को विपक्ष का विरोध करने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग दी जाती है। आलम यह है कि हम चीन, पेगासस, मोरबी, बीबीसी पर कुछ नहीं बोल सकते। उन्होंने कहा कि विपक्ष के सदस्य प्रधानमंत्री का नाम तक नहीं ले सकते। उन्होंने उद्योगपति गौतम अडानी का नाम लिए बगैर उन पर सीधे तौर पर निशाना साधा और कहा कि अब जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में देश की साख दांव पर है और सरकार को इस मामले में पूरी तरह जांच करानी चाहिए। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि वह 2019 से संसद में इस मुद्दे को उठाती आई हैं लेकिन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया और अब एक अंतरराष्ट्रीय संस्था ने यह विषय उठाया है, तो सबका ध्यान गया है। महुआ ने दावा किया कि यह उद्योगपति प्रधानमंत्री के साथ उनके शिष्टमंडल में विदेश जाते हैं और खुद को प्रधानमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में प्रस्तुत करते हैं।
देश की एजेंसियों पर भी सवाल उठाए
भारत का प्राइड किसी एक बिजनेस मैन पर नहीं है। देश के संवैधानिक स्ट्रक्चर से जुड़ा है। उन्होंने देश की एजेंसियों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मैंने इसे लेकर 2019 में ही सवाल उठाए थे। टीएमसी सांसद ने कहा कि इसकी जांच क्यों नहीं कराई गई। उन्होंने केंद्र सरकार, पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोला तो सत्ता पक्ष के नेता हंगामा करने लगे। महुआ मोइत्रा ने कहा कि भारत के गौरव का प्रतिनिधित्व किसी एक व्यक्ति की संपत्ति से नहीं होना चाहिए और सेबी जैसे प्राधिकारों को यह साफ करना चाहिए कि वे आर्थिक क्षेत्र में किस तरह की भूमिका निभाते हैं। वह सीधे तौर से गौतम अडानी मामले का जिक्र कर रही थीं जिसने देश के शेयर बाजार को हिलाकर रख दिया है।
 

Visited 190 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bengal Covid Cases : बंगाल में फिर आ धमका कोरोना

नए वैरिएंट के 30 मामले मिले कोलकाता : महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक के बाद अब बंगाल में एक बार फिर कोरोना वायरस डराने लगा है। इसकी वजह आगे पढ़ें »

Helicopter Crash: ‘क्रैश के बाद नहीं मिल रहा ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर’

Delhi Metro में Reel के लिए अश्लील डांस, लड़की का वीडियो वायरल

West Bengal Weather: बंगाल में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, पढ़ें ताजा अपडेट

‘TMC के आतंक और भ्रष्टाचार का किला ढहेगा’, मेदिनीपुर में बोले PM मोदी

पार्टनर की मौत से दुखी एक्टर ने किया सुसाइड : बस दो दिन इंतजार करो…

झाड़ग्राम से BJP सांसद कुंअर हेम्ब्रम TMC में हुए शामिल, पार्टी ने नहीं दिया था टिकट

यूपी में अखिलेश-राहुल की रैली में भगदड़, बिना भाषण दिए ही लौटे वापस

जब मैथ व फिजिक्स में सौ में सौ तो बायलॉजी में 96 क्यों

बिष्णुपुर में TMC पर बरसे PM मोदी, ‘भ्रष्टाचारियों के घर बिकवा देंगे’

ऊपर