ये 5 आसान टिप्स से पाए सिलेब जैसे ग्लो

कोलकाता: त्योहार हम सभी के घरों में दस्तक दे चुके हैं, तो ज़ाहिर है कि सभी लोग अच्छा और बेस्ट दिखना चाहतें है। जितना ज़रूरी अच्छा दिखना है उतना ही ज़रूरी है स्किन भी नैचुरली ग्लो करे। हम सभी इस जश्न के लिए सजने-सवरने के लिए पूरी तैयारी भी कर चुके हैं। कपड़े, जूलरी, फुटवियर और मेकअप के साथ तो सभी तैयार हो चुके हैं, लेकिन स्किन पर नैचुरल ग्लो की तैयारी करना हम अक्सर भूल जाते हैं।  इसलिए अगर आप भी इस मौके पर ग्लो करना चाहती हैं, तो आइए जानें 5 आसान टिप्स के बारे में-

1. रोज़ाना जिम या किसी भी तरह की एक्सरसाइज़ ज़रूर करें। इससे आपके चेहरे पर एक नैचुरल ग्लो आ जाएगा।

2. सोने से पहले मेकअप को उतारना ज़रूरी है। कई लोग इसे ज़रूरी नहीं समझते, लेकिन इससे एक्ने हो सकता है और साथ ही त्वचा की चमक भी फीकी पड़ती है।

3. जब आप दिन के समय शॉपिंग करने निकलें, तो सनस्क्रीन लगाना न भूलें। अपनी त्वचा के हिसाब से सही SPF की सलाह आप डॉक्टर से ले सकते हैं।

4. ग्लोइंग त्वचा के लिए ज़रूरी है कि उसे हाइड्रेट रखा जाए। रोज़ दिनभर में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पिएं।

5. क्लेंज़िंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग यानी का पालन करें। क्लेंज़िंग से त्वचा से गंदगी, मेकअप और धूल-मिट्टी निकल जाती है, और स्किन के लिए सांस लेना आसान होता है। एक अच्छा टोनर स्किन को टाइट करने का काम करता है। मॉइश्चराइज़र त्वचा को हाइड्रेट, नरिश और मुलायम बनाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पुलवामा जैसा आतंकी हमला

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने शनिवार शाम को एक वायु सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला किया है। बताया गया आगे पढ़ें »

ऊपर