नूडल चुराने पर बच्चों को तालिबानी सजा, रस्सी से बांधकर पीटा, फिर सिर मुंडवाकर वसूला जुर्माना

बिहार : बिहार के किशनगंज में महज 10 रुपये का नूडल चुराने पर गांव के दबंगों ने चार बच्चों को तालिबानी सजा दे दी। चोरी के आरोप में चार मासूमों की जमकर पिटाई के बाद सजा के रूप में उनका सिर मुंडवाया गया और उनके परिजनों से 1500-1500 रुपये जुर्माना भी वसूला गया। अब बच्चों के सिर मुंडवाये जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामले को लेकर पीड़ित बच्चों के परिजनों ने एसपी कार्यालय पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई। एसपी के आदेश पर स्थानीय थाने ने इस मामले में केस दर्ज किया है। घटना किशनगंज जिला के दिघलबैंक थाना क्षेत्र की है जहां बरबन्ना गांव में दबंगों ने चार मासूम बच्चों की चोरी के आरोप में पिटाई कर दी। इतना ही नहीं, चारों बच्चें के परिजनों से 1500-1500 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। जानकारी के अनुसार घटना 8 अगस्त देर शाम की है, जहां गांव के दुकानदार मुहम्मद कमाल ने अपनी दुकान से नूडल का पैकेट चोरी करने का आरोप गांव के चार बच्चों पर लगाया। दुकानदार और कुछ दबंग लोगों ने चारों बच्चों को सबक सिखाने के लिए रस्सी से बांधकर पहले जमकर पिटाई कर दी। फिर खुद ही गांव में पंचायत बुलाकर बाल काटने और जुर्माने की सजा सुनाई। घटना के बाद गांव के लोगों ने मासूमों के बाल काटने का विरोध कर दबंगों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन से कार्रवाई की मांग करते हुए थाने में आवेदन दिया। अब एसपी के आदेश के बाद दिघलबैंक थाने में पीड़ितों के बयान पर आरोपी दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित बच्चों के परिजनों ने बताया कि आठ अगस्त को बच्चों पर कलीमुद्दीन की दुकान से नूडल्स चुराकर खाने का आरोप लगाया गया। पीड़ित बच्चों के परिजनों ने बताया कि मामले की सूचना 9 अगस्त को दिघलबैंक थाने में भी दी गई, जिसके बाद दबंगों द्वारा मामले को रफादफा करने के लिए धमकाया जा रहा है।
मामले को लेकर किशनगंज एसपी डॉ इनामुल हक ने बताया कि गांव के ही एक छोटी सी दुकान से बच्चों ने कुछ खाने का सामान चोरी की थी, जिसके बाद दुकानदार और कुछ लोगों ने गुस्से में आकर बच्चों को सबक सिखाने की नीयत से इस घटना को अंजाम दिया। यह पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा, बच्चों को प्यार से भी समझाया जा सकता था। कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। परिजनों के बयान पर आरोपी दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच हो रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गापूजा के रंग में बारिश ने डाला भंग

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि आज षष्ठी के साथ ही महानगर में बारिश की शुरुआत हो गयी है। मालूम आगे पढ़ें »

‘नीतीश या लालू नहीं… इस बार बिहार की जनता चाहती है बदलाव’

बिहार : बिहार में वैकल्पिक राजनीति की बात करने वाले प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर गांधी जयंती से बिहार में प्रदेशव्यापी जन सूरज पदयात्रा शुरू करने आगे पढ़ें »

ऊपर