Asian Games 2023: सेमीफाइनल में पाकिस्तान की बुरी तरह हार, फाइनल में भिड़ेगी ये दो टीमें

होंगझोउ: एशियन गेम्स के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराकर गोल्ड की आस जगा दी है। जबकि दूसरे सेमीफाइनल मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। पाकिस्तान की टीम को दूसरे सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम ने हरा दिया है। इससे पाकिस्तान क्रिकेट टीम की एशियन गेम्स में गोल्ड या सिलवर पाने की उम्मीद खत्म हो गई। अब उसे ब्रॉन्ज मेडल के लिए बांग्लादेश की टीम से मैच खेलना होगा।

20 ओवर भी नहीं खेल पाई पाकिस्तान की टीम

सेमीफाइनल के पहले मैच में शुक्रवार(06 अक्टूबर) को भारतीय ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब उसका मुकाबला फाइनल में अफगानिस्तान की टीम से होगा। दूसरे सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 115 रन बनाए। अफगानिस्तान को जीत के लिए 116 रन का टार्गेट दिया। पाकिस्तान की टीम ने पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाई और 18 ओवर में ही पूरी टीम पवेलियन लौट गई। इसके बाद जब अफगानिस्तान की टीम टारगेट का पीछा करने उतरी तो 17.5 ओवर में 116 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह से अफगानिस्तान ने चार विकेट से मैच जीतकर फाइनल में एंट्री कर ली है।

गोल्ड की आस में उतरेगी भारतीय टीम

शनिवार(7 अक्टूबर) को फाइनल मैच होगा। ये मुकाबला दिन में साढ़े 11 बजे से शुरू होगा। वहीं ब्रॉन्ज मेडल के लिए सुबह साढ़े छह बजे से पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम के बीच मुकाबला होगा। यानी एक टीम को मेडल मिलेगा और दूसरी टीम खाली हाथ रह जाएगी। अब भारतीय टीम महिला क्रिकेट की तरह मेंस क्रिकेट में भी गोल्ड की उम्मीद कर रही है। रुतुराज गायकवाड की कप्तानी में युवा टीम इंडिया ने जिस तरह से क्वार्टर फाइनल में नेपाल और उसके बाद सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराया है, उसके बाद मेडल पक्का सा लग रहा है।

अब तक जीते 92 मेडल

एशियन गेम्स की बात की जाए तो भारत अब तक 92 मेडल अपने नाम कर चुका है। इसमें में 21 गोल्ड मेडल हैं। इसके अलावा 33 सिल्वर और 38 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है।

Visited 51 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

UPSC Exam 2024: ICSI CS 2024 June परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली: जिन उम्मीदवारों ने UPSC आईएस, आईएसएस के लिए अप्लाई किया है वे सभी ध्यान दें। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने भारतीय आर्थिक आगे पढ़ें »

केरल: नदी में पाई गई सैकड़ों मरी हुई मछलियां, जल प्रदूषण ने ली जान

Raja Ram Mohan Roy: वो महान शख्सियत जिन्होंने ‘सती प्रथा’ को हमेशा के लिए किया खत्म

विज्ञापन मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट से BJP को नहीं मिली राहत…

कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, साल 2010 के बाद बंगाल में बने सभी OBC सर्टिफिकेट रद्द

डेढ़ घंटे में उड़ाए 48 हजार रुपए, पुणे हिट एंड रन केस में खुलासा

पति से झगड़े के बाद महिला ने अपनी 3 साल की बेटी को मार डाला…इसके बाद शव को लेकर…

‘बंगाल में BJP की 30 सीटें आते ही टूट जाएगी TMC’, कांथि में बोले अमित शाह

कोलकाता में बांग्लादेश के सांसद की संदिग्ध मौत, 13 मई से थे लापता

kolkata: मेट्रो में यात्रा करना हुआ आसान, अब UPI से कर सकते हैं भुगतान

ऊपर