Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल प्रीत और जैकी ने पहले आनंद कराज सेरेमनी को फॉलो करते हुए सिख रीति-रिवीजों से शादी की है। अखंड पाठ से शुरू हुई थीं शादी...
Read More

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए इंग्लैंड के जिस तेज गेंदबाज को एक करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था, वह टीम से बाहर हो गया है। कोलकाता नाइटराइडर्स...
Read More

अब साल में दो बार होंगी 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

नई दिल्ली: अब 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्रों के पास साल में 2 बार एग्जाम देने का विकल्प होगा। इसकी जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र ने दी है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि एकेडमिक सेशन 2025-26 से छात्रों के पास साल में दो बार...
Read More

International Mothers Language Day 2024: सा रे गा मा पा चैंपियन रनिता ने लॉन्च किया ‘भाबी सुदू बांग्लाए’ संगीत

कोलकाता: फेमस टीवी शो 'सा रे गा मा पा' में चैंपियन रह चुकीं बंगाल की रनिता बनर्जी ने अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर महात्मा गांधी को वर्तमान पीढ़ी तक फैलाने के लिए धुन तैयार की। अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस 2024 के मौके पर रनिता का संगीत वीडियो "भाबी सुदू बांग्लाए" मंगलवार(20 फरवरी)...
Read More

Share Market: Paytm में लगा अपर सर्किट, Sensex-Nifty में गिरावट

नई दिल्ली: शानदार तेजी के बाद शेयर बाजार बुधवार को गिरावट के साथ बंद हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) का सूचकांक सेंसेक्स आज 0.59 फीसदी या 434 अंक की गिरावट के साथ 72,623 पर बंद हुआ। बाजार बंद होते समय सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 10 शेयर हरे निशान...
Read More

Rakul-Jackky Wedding: इस वजह से 1 नहीं 2 बार होने जा रही है रकुल-जैकी की शादी

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी की आज शादी है। आज दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इसके लिए ‘ITC ग्रैंड गोवा’ में शादी के‌ बंधन‌ में बंधेंगा। इस शादी के लिए दोनों परिवार, खास दोस्तों के साथ बॉलीवुड के कई सेलेब्स भी...
Read More

West Bengal: Aadhar Card रद्द होने पर करना होगा ये काम

कोलकाता: बंगाल के कुछ जिलों में कई परिवारों ने उनका आधार कार्ड रद्द होने का दावा किया है। जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर समस्या से अवगत कराईं। अब आधार समस्या के समाधान के लिये नवान्न की ओर से नया वॉट्स ऐप नंबर जारी...
Read More

West Bengal: अनाथ आश्रम की ये दो बच्चियां जाएंगी बेल्जियम

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिला शहर मिदनापुर स्थित विद्यासागर बालिका भवन (सरकारी गृह) से दो (जुड़वां) बच्चियों को बेल्जियम निवासी आदिल मसूद और उनकी पत्नी रेहला बानू ने कानूनी रुप से गोद लिया है। उन्हें गोद लेने वाली दंपति ने बेल्जियम के लिए रवाना होने से पहले मिदनापुर में जिला मजिस्ट्रेट...
Read More

महाकुंभ में जारी होगी ‘हिंदू आचार संहिता’, 351 साल बाद हुई तैयार

वाराणसी : देश और दुनिया भर के हिंदुओं के लिए 351 साल बाद फिर से ‘आचार संहिता’ तैयार की गयी है, जिसे अगले साल (2025) प्रयागराज में होने जा रहे महाकुंभ में शंकराचार्यों और महामंडलेश्वरों की अंतिम मुहर लगने के बाद धर्माचार्य देश के हिंदुओं से इस अपनाने का आग्रह करेंगे।...
Read More

Ameen Sayani Death: थम गई रेडियो की वो शानदार आवाज जिसने अमीन सयानी को बनाया था लोकप्रिय

नई दिल्ली: मशहूर रेडियो होस्ट अमीन सयानी का मंगलवार(20 फरवरी) शाम दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। करीब 91 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली। अमीन सयानी के बेटे राजिल सयानी ने मीडिया को उनके निधन की जानकारी दी। उनके बेटे के मुताबिक, अमीन सयानी को...
Read More

पद्म भूषण से पद्म विभूषण सम्मान, इमरजेंसी का विरोध, जानिए कौन थे फली एस नरीमन ?

नई दिल्ली: प्रख्यात न्यायविद् और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील फली एस नरीमन का निधन हो गया है। 95 वर्ष की आयु में आज बुधवार(21 फरवरी) को नई दिल्ली में अंतिम सांस ली। नवंबर 1950 में बॉम्बे हाई कोर्ट के वकील के रूप में नरीमन नामांकित हुए। उन्होंने बॉम्बे हाई...
Read More

International Mother Language Day: कब से हुई इसकी शुरुआत ? क्या है इसका इतिहास ?

कोलकाता: हमारे जीवन में भाषा का बहुत महत्व होता है, क्योंकि भाषा के माध्यम से ही हम अपनी भावनाओं को प्रकट करते हैं और एक दूसरे से बात करते हैं। हर देश की अपनी अलग भाषा होती है। जन्म लेने के बाद व्यक्ति सबसे पहले जिस भाषा को सीखता है,...
Read More

ताजा खबरें

अब साल में दो बार होंगी 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

नई दिल्ली: अब 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्रों के पास साल में 2 बार एग्जाम देने का विकल्प होगा। इसकी जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री आगे पढ़ें »

महाकुंभ में जारी होगी ‘हिंदू आचार संहिता’, 351 साल बाद हुई तैयार

वाराणसी : देश और दुनिया भर के हिंदुओं के लिए 351 साल बाद फिर से ‘आचार संहिता’ तैयार की गयी है, जिसे अगले साल (2025) प्रयागराज आगे पढ़ें »

Ameen Sayani Death: थम गई रेडियो की वो शानदार आवाज जिसने अमीन सयानी को बनाया था लोकप्रिय

नई दिल्ली: मशहूर रेडियो होस्ट अमीन सयानी का मंगलवार(20 फरवरी) शाम दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। करीब 91 साल की उम्र में आगे पढ़ें »

पद्म भूषण से पद्म विभूषण सम्मान, इमरजेंसी का विरोध, जानिए कौन थे फली एस नरीमन ?

नई दिल्ली: प्रख्यात न्यायविद् और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील फली एस नरीमन का निधन हो गया है। 95 वर्ष की आयु में आज बुधवार(21 आगे पढ़ें »

International Mother Language Day: कब से हुई इसकी शुरुआत ? क्या है इसका इतिहास ?

कोलकाता: हमारे जीवन में भाषा का बहुत महत्व होता है, क्योंकि भाषा के माध्यम से ही हम अपनी भावनाओं को प्रकट करते हैं और एक आगे पढ़ें »

Chandigarh Mayor Election: 8 वोट पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, AAP ने पलटी बाजी

चंडीगढ़: चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज मंगलवार(20 फरवरी) को बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने लंबी सुनवाई के बाद रिटर्निंग आगे पढ़ें »

Maratha Reservation: महाराष्ट्र में मिलेगा 10 फीसदी मराठा आरक्षण, विधानसभा से विधेयक पास

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा से आज मराठा आरक्षण विधेयक पास हो गया। इसमें मराठा समुदाय के लोगों को सरकारी नौकरियों और शिक्षा में 10 फीसदी का आगे पढ़ें »

जानिए क्या होता है ‘सल्लेखना’ जिसके जरिए जैनमुनि आचार्य विद्यासागर महाराज ने ली समाधि

राजनांदगांव : जाने-माने जैनमुनि आचार्य विद्यासागर महाराज ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ स्थित ‘चंद्रगिरि तीर्थ’ में ‘सल्लेखना’ करके रविवार(18 फरवरी) को देह त्याग आगे पढ़ें »

Chhatrapati Shivaji Maharaj Jayanti: 15 साल की उम्र में ही शिवाजी ने मुगलों पर बोला था धावा, जानिए उनकी शौर्य»

कोलकाता: आज छत्रपति शिवाजी महाराज की 394 वीं जयंती है। हर साल 19 फरवरी को पूरे देश में शिवाजी महाराज की जयंती मनाई जाती है। आगे पढ़ें »

नहीं रहे फेमस शेफ इम्तियाज कुरैशी, 2016 में पद्मश्री से हुए थे सम्मानित

नई दिल्ली: प्रसिद्ध शेफ इम्तियाज कुरैशी का शुक्रवार(16 फरवरी) 93 साल की उम्र में निधन हो गया। इनका जन्म साल 1931 में लखनऊ में एक आगे पढ़ें »

बिजनेस

Share Market: Paytm में लगा अपर सर्किट, Sensex-Nifty में गिरावट

नई दिल्ली: शानदार तेजी के बाद शेयर बाजार बुधवार को गिरावट के साथ बंद हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) का सूचकांक सेंसेक्स आज 0.59 फीसदी आगे पढ़ें »

Stock Market: Sensex में 349 अंकों की उछाल, Nifty ने बनाया हाई रिकॉर्ड

नई दिल्ली: शेयर बाजार मंगलवार को बढ़त के साथ बंद हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 0.48 फीसदी या 349 अंक की बढ़त आगे पढ़ें »

Paytm Fastag डिएक्टिवेट कर ऐसे खरीदें नया फास्टैग, बेहद आसान है तरीका

नई दिल्लीः टोल टैक्स पर जाम जैसी स्थिति से निपटने के लिए सरकार की तरफ से कई बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इसके लिए आगे पढ़ें »

भारत बनेगा सेमीकंडक्टर हब, इन दो कंपनियों का होगा अहम रोल

नयी दिल्लीः भारत में जल्द ही अरबों डॉलर के दो पूर्ण विकसित सेमीकंडक्टर संयंत्र लगने वाले हैं। कई चिप असेंबली और पैकेजिंग इकाइयों की स्थापना के आगे पढ़ें »

Stock Market Update: शेयर बाजार में तेजी, नए रिकॉर्ड हाई पर Nifty, Paytm के शेयर में लगा अपर सर्किट

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार बीते कई दिनों से शानदार तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। आज यानी सोमवार(19 फरवरी) को बढ़त के साथ आगे पढ़ें »

Paytm को RBI ने दी राहत, पेमेंट्स बैंक मामले में बैन की तारीख बढ़ाई

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से जारी उथल-पुथल के बीच Paytm को RBI की ओर से बड़ी राहत मिली है। RBI ने Paytm को 15 आगे पढ़ें »

Share Market: Sensex-Nifty में तेजी, Paytm में भी उछाल, जानिए शेयर बाजार का हाल

नई दिल्ली: इस सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार उछाल के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) का सेसेंक्स 376.26 अंकों की आगे पढ़ें »

Paytm के अधिकारियों से ED की पूछताछ, जानें आज क्या हुआ

नई दिल्ली: पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। RBI की कार्रवाई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पेटीएम के वरिष्ठ आगे पढ़ें »

Share Market: स्टॉक मार्केट में आज कई शेयर बने रॉकेट, जानें Sensex-Nifty का हाल

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन यानी गुरुवार(15 फरवरी) को तेजी के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) का बेंचमार्क सेसेंक्स आगे पढ़ें »

Share Market: शानदार रिकवरी के बाद बंद हुआ बाजार, Sensex 267 अंक उछला

नई दिल्ली: कारोबारी सत्र के तीसरे दिन शेयर बाजार बुधवार(14 फरवरी) को बढ़त के साथ बंद हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) का सूचकांक सेंसेक्स आज आगे पढ़ें »

ऊपर