The E&U Education Summit 2023 का आयोजन

कोलकाता : एजुकेशन एंड यू (ईएंडयू) की संस्थापक प्रियंवदा अग्रवाल ने फेसेस के सहयोग से गुरुवार को कोलकाता में पहले “शिक्षा शिखर सम्मेलन” का सफल आयोजन किया। इसमें शिक्षाविदों के साथ बड़ी संख्या में शिक्षकों के अलावा समाज के अन्य गणमान्य लोगों ने भाग लिया। ईएंडयू एजुकेशन समिट में एजुकेशन एंड यू की अंदरूनी कहानी को प्रदर्शित किया गया है। जिसके बाद इस संस्थान की पुन: डिजाइन की गई वेबसाइट www.educationandyou.in को लॉन्च किया गया। इसके बाद कार्यक्रम में एक पैनल चर्चा हुई, जिसका विषय था “आज के डिजिटल युग में शिक्षा का भविष्य: वरदान या अभिशाप?” इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित वक्ताओं और अतिथियों में द भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज के निदेशक प्रो. सुमन कुमार मुखर्जी, गार्डन हाई इंटरनेशनल स्कूल की निदेशक डॉ. अनुराधा दास, शिक्षाविद और शिक्षाउद्यमी डॉ. ब्रतती भट्टाचार्य के साथ सिस्टर निवेदिता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. ध्रुबज्योति चट्टोपाध्याय शामिल हुए। पैनल का सफल संचालन एजुकेशन एंड यू की संस्थापक प्रियंवदा अग्रवाल ने किया। इस आयोजन में आईपीएस जगमोहन और फेसेस के अध्यक्ष इमरान जकी के साथ समाज की कई अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों ने इस कार्यक्रम में शामिल होकर इसकी शोभा बढ़ाई।
शिक्षक ही छात्रों के भविष्य के निर्माता

    
मीडिया से बात करते हुए एजुकेशन एंड यू की संस्थापक प्रियंवदा अग्रवाल ने कहा, हम शिक्षक, छात्रों के भविष्य के निर्माता हैं। छात्रों के प्रति हमारा समर्पण, जुनून और नवीन शिक्षण पद्धतियाँ अगली पीढ़ी को सही राह पहचानने की भावना और सोच उनके मन में जगाती हैं। इस अवसर पर, एजुकेशन एंड यू के सलाहकार सदस्य अंकुर अग्रवाल ने कहा, डिजिटल प्लेटफॉर्म न केवल इंटरनेट पर एक आभासी स्थान का प्रतिनिधित्व करता है, बल्कि यह अनंत संभावनाओं, ज्ञान और कनेक्शन की दुनिया का एक प्रवेश द्वार भी है। अपने विचार साझा करते हुए ईएंडयू के सलाहकार सदस्य और कलकत्ता उच्च न्यायालय में प्रैक्टिसिंग वरिष्ठ वकील आनंद बसु ने कहा, मैं शिक्षा क्षेत्र के पीछे की प्रेरक शक्ति, शिक्षकों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं। आपकी अटूट प्रतिबद्धता और हमारे युवाओं की शिक्षा के माध्यम से भविष्य को आकार देना हमारी गहरी प्रशंसा का पात्र है। आप शिक्षण प्रणाली की दिल और आत्मा हैं, इसलिए हम आपको तहे दिल से सलाम करते हैं।
7000 से अधिक छात्रों को परामर्श
इस अवसर पर इमरान जकी ने कहा, एजुकेशन एंड यू ने दिसंबर 2014 में अपनी सेवाएं शुरू की थी। तब से लेकर अब तक लगभग 9+ साल हो गए हैं। जैसे-जैसे साल बीतते गए, उन्होंने नई ऊंचाइयां हासिल कीं और अपनी टीम काशन विस्तार लगातार कर रहे हैं। जब उन्होंने इस इस संस्था की शुरुआत की थी, तब इसमें काफी गिने चुने छात्र थे, लेकिन तब से लेकर अब तक उन्होंने देशभर के 7,000 से अधिक छात्रों और प्रोफेल को परामर्श दिया है और उनके करियर को आकार देने में मदद की है। इस कार्यक्रम से जुड़ना मेरे और फेसेस के लिए खुशी की बात है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम का अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर