Ind vs Eng: धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड टीम हुई धराशायी, भारत का स्कोर 135/1

धर्मशाला: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे धर्मशाला टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। इस मैच में इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका फैसला सही साबित नहीं हो सका, क्योंकि पूरी इंग्लिश टीम 218 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई। वहीं, पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले भारत ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 135/1 का स्कोर खड़ा कर दिया है।

टीम इंडिया ने बनाए 135 रन

धर्मशाला टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नजर से काफी अच्छा रहा। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। ये जोड़ी और बड़ा स्कोर बना सकती थी, लेकिन तभी शोएब बशीर की गेंद पर यशस्वी 57(58) के स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद दिन का खेल खत्म होने से पहले रोहित शर्मा 52 रन पर नाबाद हैं। वहीं, शुभमन गिल 26(39) पर नाबाद क्रीज पर डटे हुए हैं। अब दूसरे दिन रोहित और गिल की जोड़ी यही चाहेगी कि वह बड़ी पारी खेलें, ताकि टीम इंडिया बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा कर सके।

ये भी पढ़ें: Olympics 2024: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब-कब होगा मैच

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में पहला दिन टीम इंडिया ने पहले कमाल की गेंदबाजी की और फिर बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। इंग्लैंड की टीम भारतीय स्पिनर्स के सामने घुटने पर आ गई। कुलदीप यादव के फाइव विकेट हॉल, 100वां टेस्ट खेल रहे रविचंद्रन अश्विन के 4 और रविंद्र जडेजा के 1 विकेट के साथ पूरी टीम सिर्फ 218 के स्कोर पर ही सिमट गई। जबकि मैच की शुरुआत में टॉस जीतकर बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी चुनी थी और ऐसा लग रहा था कि काली मिट्टी की इस पिच पर इंग्लैंड की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करेगी। मगर, उन सभी इरादों पर पानी फेरते हुए भारत ने उन्हें एक औसत स्कोर पर रोक दिया।

 

Visited 16 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर