Olympics 2024: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब-कब होगा मैच

नई दिल्ली: ओलंपिक 2024 फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा। भारत की नजर इस बार ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतने पर होगी। इस बड़े इवेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। ओलंपिक में होने वाले हॉकी मैचों के शेड्यूल के ऐलान के लिए आयोजित समारोह में इंटरनेशनल ओलंपिक समिति के प्रमुख थॉमस बाक और इंटरनेशनल हॉकी महासंघ के अध्यक्ष तैयब इकराम मौजूद रहे। मुकाबले कोलोंबेस के युवेस-डु-मेनोइर स्टेडियम में खेले जाएंगे। बेल्जियम पुरुष वर्ग में गत चैंपियन है।

 हॉकी इवेंट के लिए शेड्यूल का ऐलान

बुधवार को पेरिस ओलंपिक की हॉकी स्पर्धा का कार्यक्रम जारी किया गया। टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता भारत को पूल बी में रखा गया है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक में अपने पहले मुकाबले में 27 जुलाई को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। इसके बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम 29 जुलाई को अर्जेन्टीना, 30 जुलाई को आयरलैंड, एक अगस्त को बेल्जियम और दो अगस्त को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय टीम का शेड्यूल

27 जुलाई- vs न्यूजीलैंड

29 जुलाई- vs अर्जेन्टीना
30 जुलाई- vs आयरलैंड
01 अगस्त- vs बेल्जियम
02 अगस्त- vs ऑस्ट्रेलिया

ये भी पढ़ें: अब 6 घंटे में ट्रेन से पहुंच सकेंगे दीघा से बारासात

इस दिन खेला जाएगा गोल्ड मेडल के लिए मैच 

पूल ए में नीदरलैंड, स्पेन, जर्मनी, फ्रांस, ग्रेट ब्रिटेन और साउथ अफ्रीका को जगह मिली है। बता दें क्वार्टर फाइनल चार अगस्त को जबकि सेमीफाइनल छह अगस्त को खेला जाएगा। ब्रॉन्ज मेडल का प्ले ऑफ और फाइनल आठ अगस्त को होगा। ये सभी मुकाबले कोलोंबेस के युवेस-डु-मेनोइर स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं, बेल्जियम पुरुष वर्ग में गत चैंपियन है।

Visited 21 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर