MahaShivratri 2024 : महाशिवरात्रि पर कर लें धतूरे के ये 5 उपाय, आपका व्‍यापार आगे बढ़ता चला जाएगा

कोलकाता : महाशिवरात्रि इस साल सर्वार्थ सिद्धि योग, शिव योग और सिद्धि योग के महासंयोग में मनाई जाएगी। अबकी बार यदि आप भगवान शिव को प्रसन्‍न करने के लिए उनके प्रिय फल धतूरे के उपाय आजमाकर देखें तो भोलेबाबा आप पर जल्‍द ही प्रसन्‍न होकर मनचाहा फल आपको देंगे। आपके जीवन में सुख समृद्धि बढ़ेगी और करियर कारोबार में तरक्‍की के साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। सर्वार्थ सिद्धि योग और शुक्रवार का दिन होने से आपके कारोबार में भी अच्‍छी तरक्‍की होगी और आपको शिवजी की कृपा से धन की भी प्राप्ति होगी।
व्‍यापार में तरक्‍की के लिए धतूरे का उपाय
कारोबार में काफी समय से मंदी चल रही है तो इस बार शिवरात्रि पर धतूरा का यह उपाय आजमाकर देखें। एक धतूरे को सफेद चंदन में डुबोकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और उसे कुछ घंटे के लिए ऐसे ही चढ़ा रहने दें। उसके बाद इस धतूरे को उठा लें और इसे लाल कपड़े में लपेटकर अपनी दुकान, शोरूम या फिर ऑफिस में धन के स्‍थान में रख दें। ऐसा करने से आपका व्‍यापार आगे बढ़ता चला जाएगा।
धन में वृद्धि के लिए धतूरे का उपाय
महाशिवरात्रि पर पूजा करते समय ऊं नम: शिवाय का मंत्र पढ़ते हुए 5 धतूरे हल्‍दी के जल में डुबोकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इस उपाय को करते वक्‍त मन ही मन भगवान शिव का स्‍मरण करें और अपनी आंखें बंद रखें। पांचों धतूरे अर्पित करने के बाद दोनों हाथों को जोड़कर अपनी आंखें खोलकर शिवलिंग को स्पर्श करके भगवान से सुख समृद्धि की कामना करें।
रोग से मुक्ति के लिए धतूरे का उपाय
रोग से मुक्ति के लिए महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान शिव को एक धतूरा अर्पित करें और 11 बार महामृत्‍युंजय मंत्र का पाठ करें। उसके बाद इस धतूरे को अपने पास रख लें। या फिर परिवार के उस सदस्‍य के पास रख दें जो काफी समय से बीमार चल रहा हो या फिर बार-बार बीमार पड़ जाता हो। यह उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है।
रात में लगता है डर तो करें धतूरे का यह उपाय
यदि आपको किसी प्रकार का अनजाना भय सताता है या फिर डर के मारे रात में नींद नहीं आती है तो महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर काले धतूरे की जड़ को शिवलिंग पर चढ़ाकर अपने तकिए के नीचे रख लें। रोजाना सोने से पहले एक बार इस जड़ को स्‍पर्श करने के बाद ही सोएं। ऐसा करने से आपको रात में डर नहीं लगेगा और शिव कृपा आप पर बनी रहेगी।
संतान सुख पाने के लिए धतूरे का उपाय
संतान सुख से आप अभी तक वंचित हैं तो महाशिवरात्रि के दिन धतूरे की जड़ को अपने बांए हाथ में लाल कपडे़ में बांध लें और भगवान शिव के साथ माता पार्वती की स्‍तुति करें। इस उपाय को करने से भगवान शिव और माता पार्वती जल्‍द ही आपकी खाली झोली भर देंगे। आपके घर में जल्‍द ही बच्‍चे की किलकारियां गूंजने लगेंगी।

 

Visited 94 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर