कप्तान रोहित ने बता दी हार की सबसे बड़ी वजह, इस खिलाड़ी पर फोड़ा ठीकरा!

Fallback Image

नई दिल्ली : भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के दूसरे वनडे में 10 विकेट से हरा दिया। विशाखापट्टनम में रविवार को खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई। मेजबान टीम 117 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद इसकी वजह पर चर्चा की।भारत की पारी 26 ओवर में 117 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड के नाबाद अर्धशतकों की मदद से लक्ष्य 11 ओवर में ही हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क ने विशाखापट्टनम वनडे में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया। उन्होंने 8 ओवर में 53 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं, दाएं हाथ के मीडियम पेसर सीन एबॉट ने 3 विकेट अपने नाम किए। नाथन एलिस ने 2 विकेट लिए। इसके बाद ओपनर मिचेल मार्श ने 36 गेंदों पर नाबाद 66 रन बनाकर भारत की उम्मीदों को तहस-नहस कर दिया।. स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

रोहित ने जताई निराशा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम की बल्लेबाजी को लेकर निराशा जाहिर की। टीम इंडिया के मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप ने ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क के सामने नैसर्गिक खेलने के बजाय घुटने टेक दिए। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीतने से तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अब निर्णायक और तीसरा वनडे 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा। पेसर मिचेल स्टार्क ने 53 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 109 वनडे पारियों में 9वी बार 5 विकेट झटके। रोहित ने हार के बाद कहा कि यह निश्चित रूप से कम स्कोर वाली पिच नहीं थी। उन्होंने भी माना कि भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘स्टार्क बेहतरीन गेंदबाज हैं। वह नई गेंद से ऑस्ट्रेलिया के लिए इतने साल से यह भूमिका निभा रहे हैं। वह अपनी काबिलियत के मुताबिक बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं। हम उनके सामने विफल रहे। हमें यह समझना होगा, इसके अनुसार खेलना होगा। हमारी बल्लेबाजी निराशाजनक रही। हम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेले।’

 

Visited 98 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर