कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि बिहार की अर्थव्यवस्था कृषि पर आधारित है और इसी कारण 2005 में सत्ता संभालने के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश...
Read More
जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे जेपी नड्डा के स्वागत की पूरी तैयारी कर ली गयी है। जेपी नड्डा के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं पार्टी के बिहार मामलों के...
Read More
विवादित बयानबाजी से बचें नेता : चिराग पासवान

विवादित बयानबाजी से बचें नेता : चिराग पासवान

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने शुक्रवार को कहा कि नेताओं को विवादित बयान से बचना चाहिए और ऐसे नेताओं के बयान का हश्र दिल्ली विधानसभा के चुनाव में देख लिया है। चिराग पासवान ने यहां पार्टी के...
Read More
ईडी ने बिहार के कुख्यात नक्सली की 1.15 करोड़ की संपत्ति कुर्क की

ईडी ने बिहार के कुख्यात नक्सली की 1.15 करोड़ की संपत्ति कुर्क की

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को कहा कि उसने बिहार के एक ‘कुख्यात’ नक्सल नेता के खिलाफ दर्ज धन शोधन के मामले में उसकी 1.15 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। धन शोधन निषेध कानून के तहत अरविंद यादव और उसके परिवार के सदस्यों की संपत्ति कुर्क...
Read More
बिहार के शराब माफिया की 1.32 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क

बिहार के शराब माफिया की 1.32 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत बिहार के एक ‘शराब माफिया’ के भूखंडों और बैंक जमाओं समेत 1.32 करोड़ रुपये की संपत्तियों को कुर्क कर दिया है। एजेंसी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि संजय प्रताप सिंह और उनकी पत्नी...
Read More
किसानों को अधिकतम सहायता देना हमारी प्राथमिकता : नीतीश कुमार

किसानों को अधिकतम सहायता देना हमारी प्राथमिकता : नीतीश कुमार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों के हित में हरसंभव कदम उठाने की प्रतिबद्धता जताते हुए बुधवार को कहा कि उनकी सरकार कृषकों की आमदनी बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है। नीतीश कुमार ने यहां राज्य के कृषकों एवं कृषि प्रक्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के...
Read More
कभी कभी ‘भोंपू’ को गलतफहमी हो जाती है : संजय जायसवाल

कभी कभी ‘भोंपू’ को गलतफहमी हो जाती है : संजय जायसवाल

पटना : बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जदयू से निष्कासित प्रशांत किशोर पर बुधवार को निशाना साधते हुए कहा कि अब जनता बहुत जागरूक हो चुकी है और राजनीति को धंधा बनाने वाले सफल नहीं होंगे। संजय जायसवाल ने फेसबुक के जरिए प्रशांत किशोर पर प्रहार करते हुए...
Read More
विपक्ष नागरिकता संशोधन कानून पर राजनीति कर रहा  : मंगल पांडेय

विपक्ष नागरिकता संशोधन कानून पर राजनीति कर रहा  : मंगल पांडेय

दरभंगा : भाजपा के वरीय नेता एवं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सीएए को लेकर विपक्ष पर जनता को दिग्भ्रमित कर वोट की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि यह कानून आज के विभाजित वैश्विक परिदृश्य में अनुपम उदाहरण है। मंगल पांडेय ने बुधवार को यहां...
Read More
पूर्वी चंपारण में 12.5 करोड़ का चरस जब्त

पूर्वी चंपारण में 12.5 करोड़ का चरस जब्त

मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पंटोका स्थित सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 47वीं वाहिनी की एक टीम ने पश्चिम चंपारण जिले के सिकटा बस पड़ाव के समीप से 50 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ चरस के साथ दो तस्करों को धर दबोचा है। एसएसबी की 47वीं वाहिनी के...
Read More
देश में पशुपालन को मिलेगा बढ़ावा : गिरिराज सिंह

देश में पशुपालन को मिलेगा बढ़ावा : गिरिराज सिंह

समस्तीपुर : केंद्रीय पशु एवं मत्स्य पालन और डेयरी विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि देश में पशुपालन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बिहार के पूर्णिया में आधुनिक सीमन स्टेशन खोला जायेगा। गिरिराज सिंह ने मंगलवार को समस्तीपुर जिले के पूसा में डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि...
Read More
दिल्ली की तरह बिहार में भी विकास के आधार पर पड़ेंगे निर्णायक वोट : सुशील मोदी

दिल्ली की तरह बिहार में भी विकास के आधार पर पड़ेंगे निर्णायक वोट : सुशील मोदी

इंदौर (मध्यप्रदेश): बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को दावा किया कि दिल्ली के हालिया विधानसभा चुनावों की तरह बिहार के आगामी विधानसभा चुनावों में भी विकास के आधार पर निर्णायक मतदान होगा और सत्तारूढ़ राजग को फिर से जीत हासिल होगी। सुशील मोदी ने यहां संवाददाताओं से...
Read More
डीडीयू से डेहरी आन सोन रेलखंड पर हाई स्पीड ट्रेन का स्पीड ट्रायल संपन्न

डीडीयू से डेहरी आन सोन रेलखंड पर हाई स्पीड ट्रेन का स्पीड ट्रायल संपन्न

डेहरी ऑन सोन : देश के सबसे व्यस्तम दिल्ली- हावड़ा रेलखंड पर दीनदयाल उपाध्याय - डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन के बीच शनिवार को 24 एलएचबी कोच वाले एक स्पेशल ट्रेन को 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाकर स्पीड ट्रायल किया गया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय (डीडीयू ) रेल...
Read More

ताजा खबरें

बिहार में श्रम कानून का उल्लंघन करने वाली आउटसोर्सिंग कंपनियों पर होगी कड़ी कार्रवाई : विजय कुमार सिन्हा

पटना : बिहार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने आउटसोर्सिंग कंपनियों को चेतावनी देते हुए शुक्रवार को कहा कि श्रम कानून का पालन आगे पढ़ें »

बिहार में जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत जल स्त्रोतों के जीर्णोद्धार का काम जारी

दरभंगा : जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत बिहार के दरभंगा जिले में अवस्थित प्राकृतिक जल स्त्रोतों की पहचान कर उनका जीर्णोद्धार करने के साथ ही नये आगे पढ़ें »

बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में हो बैंकिंग सुविधाओं का विस्तार : सुशील मोदी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को केंद्र सरकार से राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधाओं का आगे पढ़ें »

नीतीश कुमार ने करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का किया उद्घाटन

जमुई : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत शुक्रवार को यहां कई विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन किया। नीतीश कुमार ने जल-जीवन-हरियाली यात्रा आगे पढ़ें »

बिहार में ट्रेन यात्रियों से लाखों की डकैती

जमुई : बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के झाझा- किऊल रेल खंड पर रविवार तड़के डकैतों ने वनांचल एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों से लाखों रुपये आगे पढ़ें »

गजब : बिहार के अभिजीत साकेत ने बगैर रन दिए झटके 7 विकेट

पटना : रणजी ट्राफी के जारी सीजन के ग्रुप के एक मुकाबले में बिहार ने मिजोरम को 6 विकेट से हरा दिया। मिजोरम ने पहली आगे पढ़ें »

बिहार में होमगार्ड जवानों को दी जाएगी अत्याधुनिक हथियारों की ट्रेनिंग : डीजी आर.के मिश्रा 

डेहरी ऑन सोन : बिहार गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) के महानिदेशक (डीजी) आर.के मिश्रा ने शनिवार को कहा कि होमगार्ड जवानों को अत्याधुनिक हथियारों का आगे पढ़ें »

बिहार में ‘जल-जीवन-हरियाली’ के लिए मानव शृंखला मील का पत्थर साबित होगी : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने दावा किया कि जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने के लिए शुरू किए गए ‘जल-जीवन-हरियाली’ अभियान आगे पढ़ें »

बिहार में 20 से अधिक आईपीएस अधिकारियों का किया गया तबादला

पटना : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बिहार सरकार ने बुधवार को 20 से अधिक आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। राज्य के गृह विभाग आगे पढ़ें »

बिहार में भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

पटना : बिहार में मुंगेर और सारण जिले में पुलिस की छापामारी में जहां भारी मात्रा में देशी और विदेशी शराब बरामद की गयी वहीं आगे पढ़ें »

व्यापार

अमेजन एवं फ्लिपकार्ट सीसीआई जांच से बचने के लिए आजमा रहे हैं पैंतरे : कैट

नई दिल्ली : कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने फ्लिपकार्ट द्वारा बंगलौर हाई कोर्ट में सीसीआई की जांच रोकने आगे पढ़ें »

railway

रेलवे ने यात्रियों के फिटनेस के लिए की ये पहल

नई दिल्ली : रेल मंत्रालय ने नया पहल किया है, जिसमें लोगों को बचत के साथ ही फिटनेस भी मिलेगी। रेलवे ने अपने ग्राहकों से आगे पढ़ें »

trump

भारत के ऊंचे शुल्क के कारण बुरी तरह प्रभावित हो रही है अमेरिकी अर्थव्यवस्था

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा पर आ रहे हैं और उन्होंने अपनी यात्रा से पहले कहा कि भारत के ऊंचे आगे पढ़ें »

यूएस की एनर्जी कंपनी भारत में छह न्युक्लियर रिएक्टर्स बनाएगी

नई दिल्ली : यूएस की एनर्जी कंपनी वेस्टिंग हाउस न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के साथ छह न्युक्लियर रिएक्टर्स बनाने के लिए नए एग्रीमेंट पर आगे पढ़ें »

एलजी ने बजट सेगमेंट में डब्ल्यू 10 अल्फा लॉन्च किया, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली : मोबाइल फोन कंपनी एलजी ने डब्ल्यू सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन डब्ल्यू 10 अल्फा लॉन्च कर दिया है और यह फोन देशभर आगे पढ़ें »

पीएम मोदी से कैट ने की अपील, कोरोना के व्यापार पर प्रभाव को लेकर समिति गठित की जाए

नई दिल्ली : कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भेजकर चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस के आगे पढ़ें »

एफआईए ग्लोबल से जुड़े 2.5 करोड़ ग्राहक

नई दिल्ली : भारत और नेपाल में वित्तीय समावेशन के लिए डिजिटल भुगतान और वितरण प्रणालियों में एक अग्रणी फिनटेक कंपनी एफआईए ग्लोबल 2019 में आगे पढ़ें »

आज सोने – चांदी के भाव में गिरावट, जानिए कीमत

 नई दिल्ली : आज सोने के वायदा भाव में गिरावट देखने को मिली। अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में भी आज सोने में गिरावट रही। ब्लूमबर्ग के मुताबिक आगे पढ़ें »

भारतीय उत्पादों को वैश्विक प्लेटफॉर्म देगा पेटीएम

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम मॉल ने कहा है कि हमने भारत में निर्मित उत्पादों को देश का सबसे बड़ा व्यापारिक घराना बनाने के आगे पढ़ें »

2 मार्च को खुलेगा एसबीआई का आईपीओ, 1.25 बिलियन डॉलर का होगा

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई कार्ड्स क्रेडिट कार्ड जारी करने के मामले में भारत में दूसरे नंबर पर आता है और आगे पढ़ें »

ऊपर