जदयू नेता ने थाने में की आत्महत्या,लड़की के अपहरण करने का लगा था आरोप

जदयू नेता ने थाने में की आत्महत्या,लड़की के अपहरण करने का लगा था आरोप

राजगीर : जिले के नगरनौसा थाने की हाजत में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता गणेश रविदास ने गुरुवार को गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना से गुस्साए परिजनों व सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार को नगरनौसा थाने को घेर लिया और पुलिस पर पथराव भी किया। इस पथराव...
Read More
कांग्रेस को स्वीकार नहीं तेजस्वी का नेतृत्व

कांग्रेस को स्वीकार नहीं तेजस्वी का नेतृत्व

पटना : आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस के नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि तेजस्वी के नेतृत्व ने चुनाव लड़ने का फैसला राजद का निजी फैसला है। कहा, हर पार्टी को...
Read More
लालू को जेल से बाहर आने के लिए चाईबासा और दुमका मामलों में भी लेनी होगी जमानत

लालू को जेल से बाहर आने के लिए चाईबासा और दुमका मामलों में भी लेनी होगी जमानत

रांची : झारखंड उच्च न्यायालय ने बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में शुक्रवार को जमानत दे दी। लालू प्रसाद की जमानत अर्जी पर न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह ने सुनवाई की और उन्हें राहत...
Read More
तेजस्वी के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगा राजद

तेजस्वी के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगा राजद

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए तेजस्वी यादव पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता शिवानंद तिवारी के ललकारने के बाद शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजस्वी पहुुंचे। दोनों भाईयों के साथ राबड़ी देवी और मीसा भारती भी बैठक में मौजूद रहीं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी...
Read More
बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र का आगाज

बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र का आगाज

पटना : बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन शुक्रवार को दोनों सदनों में दिवंगत नेताओं, चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों, लू से लोगों की हुई मौत पर श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। बिहार विधान सभा और...
Read More
बिहार में लू लगने से अब तक 44 लोगों की मौत

बिहार में लू लगने से अब तक 44 लोगों की मौत

पटना: बिहार में लगातार जनहानि हो रही है। यहां भीषण गर्मी और चमकी बुखार से लगातार जानें जा रही है। बिहार में इतनी भाषण गर्मी पड़ रही है कि यहां अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार में लू...
Read More
बिहार में लीची लील रही है मासूमों की जान

बिहार में लीची लील रही है मासूमों की जान

नई दिल्ली : बिहार के मुजफ्फरपुर में बच्चों की बड़ी तादाद में मौत की खबर पूरे देश के लिए चिंता का विषय बना गई है। मुजफ्फपुर के जिला अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा 54 तक पहुंच गया है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्चों की मौत का कारण एक्यूट इंसेफेलाइटिस...
Read More
बिहार से बाहर एनडीए का हिस्सा नहीं रहेगी जदयू, 4 राज्यों में अकेले लड़ेगी चुनाव

बिहार से बाहर एनडीए का हिस्सा नहीं रहेगी जदयू, 4 राज्यों में अकेले लड़ेगी चुनाव

पटनाः बिहरा के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया। नीतीश ने तय किया है कि बिहार के बाहर चार राज्यों- दिल्ली, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के...
Read More
जदयू के इफ्तार पर गिरिराज ने कसा तंज, अमित शाह ने लगाई फटकार

जदयू के इफ्तार पर गिरिराज ने कसा तंज, अमित शाह ने लगाई फटकार

पटना : इफ्तार पार्टी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज ‌सिंह पर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से कार्रवाई की मांग की। मामले की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गिरिराज सिंह को फोन...
Read More
नीतीश की इफ्तार पार्टी पर गिरिराज ने कही यह बात

नीतीश की इफ्तार पार्टी पर गिरिराज ने कही यह बात

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी में शामिल होने की तस्वीरों पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तंज कसा है। सिंह ने नीतीश कुमार द्वारा इफ्तार के आयोजन पर तंज कसते हुए इसे दिखावा बताया है। नवरात्रि पे फलाहार का आयोजन करते दरअसल लोकजन शक्ति पार्टी...
Read More
बिहार के सीएम नीतीश ने बीजेपी से हिसाब चुकता किया

बिहार के सीएम नीतीश ने बीजेपी से हिसाब चुकता किया

पटनाः मोदी सरकार 2.0 में एक मंत्री का पद ठुकराने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भाजपा से राज्य मंत्री परिषद विस्तार कर इसका बदला लिया। दरअसल, बिहार में जदयू ने भाजपा को एक मंत्री पद का ऑफर दिया था जिससे बीजेपी ने इनकार कर दिया था। माना...
Read More
नीतीश कुमार कल करेंगे मंत्रीमंडल का विस्तार

नीतीश कुमार कल करेंगे मंत्रीमंडल का विस्तार

पटना : लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे है। इसी सिलसिले में नीतीश कुमार ने शनिवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। नीतीश ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद रविवार के शपथ ग्रहण समारोह की जानकारी दी। रविवार सुबह 11...
Read More

ताजा खबरें

बिहार स्वास्‍थ्य मंत्री का गैर-जिम्मेदाराना बयान, कहा म‌स्‍तिष्क बुखार से बच्चों की मौत उनकी नियति

मुजफ्फरपुरः बिहार में पिछले कई दिनों से व्यापक पैमाने पर फैली भयावह बीमारी एक्यूट इंकेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) ने कई मासूमों की जान ले ली है। आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव : बिहार में पहले तीन घंटे में 15.00 फीसदी वोटिंग

पटना : लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण के तहत बिहार की पांच लोकसभा सीटों सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर एवं सारण में सोमवार को चाक आगे पढ़ें »

अदालत ने राहुल को भेजा समन, जानिए क्या है मामला

पटनाः बिहार की पटना अदालत ने कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के नाम पर समन जारी किया है। दरअसल, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी आगे पढ़ें »

सुबह 10 बजे तक बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्रों में 13.58 प्रतिशत मतदान हुआ

पटना : सत्रहवीं लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत देशभर के 116 निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान आगे पढ़ें »

दूसरे चरण का मतदान जारी: बिहार में दोपहर 12 बजे तक पांच लोकसभा क्षेत्रों में 25.6 फीसदी मतदान

पटना : लोकसभा चुनाव दूसरे चरण के तहत गुरुवार को मतदान जारी है। बिहार में पांच लोकसभा सीटों पर दोपहर 12 बजे तक करीब आगे पढ़ें »

पटना में लगे ‘गो बैक रविशंकर’ के नारे, आपस में भिड़े भाजपाई तो पुलिस ने भांजी लाठियां

पटना : अपने को सभी से अलग तथा चाल, चेहरा, चरित्र बताने वाली भारतीय जनता पार्टी के बिहार इकाई में उस समय अफरा तफरी आगे पढ़ें »

नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का सब-इंस्पेक्टर शहीद

पटनाः बिहार के गया जिले में नक्सलियों के साथ चले मुठभेड़ में कोबरा बटालियन के सब-इंस्पेक्टर शहीद हो गए। मुठभेड़ ड़मरिया के छकरबंद इलाके के आगे पढ़ें »

रणजी ट्राफी : अपने घर में जीती बिहार की टीम

सिक्किम को 395 रन से हराया आशुतोष के पांच और समर ने तीन विकेट की बदौलत बिहार ने सिक्किम को 108 रन पर आल आउट आगे पढ़ें »

राम-मंदिर पर भाजपा सिर्फ राजनीति कर रही है – राबड़ी देवी

पटना : राम-मंदिर को लेकर पूरे देश की राजनीति गरमाई हुई है। इसी दौरान बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी भारतीय जनता पार्टी आगे पढ़ें »

आयुष्मान भारत योजना में सबसे आगे गुजरात, यूपी-बिहार फिसड्डी

नई दिल्ली : ‌विश्व की सबसे बड़ी स्वास्‍थ्य बीमा योजना जिसे हम आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के नाम से जानते है, लांच हुए आगे पढ़ें »

व्यापार

कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए बेटरयू ने की साझेदारी

नई दिल्ली : राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) ने शिक्षा-से-रोजगार के एक वैश्विक मंच बेटरयू के साथगठबंधन किया है, जो कनाडा के ओटावा में स्थित आगे पढ़ें »

आयुष्मान भारत योजना में कई राज्य इंश्योरेंस मॉडल या हाइब्रिड होंगे शिफ्ट

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना में कई राज्य इंश्योरेंस मॉडल या हाइब्रिड में शिफ्ट होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि आगे पढ़ें »

तीन दशक में सबसे कम चीन की आर्थिक वृद्धि

बीजिंगः इस साल की दूसरी तिमाही में चीन की आर्थिक वृद्धि की रफ्तार तीन दशक में सबसे कम रही। चीन के राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो (एनबीएस) आगे पढ़ें »

रेलवे ने शुरू किया ऑपरेशन थ्रस्ट, यात्रियों को मिलेगा साफ पानी

नई दिल्ली : रेल यात्रियों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के लिए रेलवे ने ऑपरेशन थ्रस्ट शुरू किया है। इस अभियान के तहत स्टेशनों पर आगे पढ़ें »

रेलवे इन जगहों के लिए चला रही है विशेष रेलगाड़ी

नई दिल्ली : रेलवे छत्पति शिवाजी महाराज टर्मिनल से गोरखपुर के बीच विशेष रेलगाड़ी चलाने जा रही है । यह रेलगाड़ी दोनों दिशाओं में एक आगे पढ़ें »

सोने के दाम में आई जबरदस्त तेजी, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली : आम बजट में महंगी धातुओं पर आयात शुल्क में 2.5 फीसदी की वृद्धि की घोषणा की गई, जिसके बाद सोने के दाम आगे पढ़ें »

हुवेई के फोन होंगे अब और स्मार्ट, जानिए कैसे

नई दिल्ली : चीन की दिग्गज कंपनी हुआवेई ने नए ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) के लिए ईयू इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस के साथ 'हार्मनी' नामक ट्रेडमार्क के आगे पढ़ें »

रोड एक्सीडेंट को रोकने के लिए सरकार करेगी ये उपाय

नई दिल्ली : भारत में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है, जिसके पीछे एक बड़ा कारण यात्रा के दौरान ड्राइवर को आने वाली नींद है। आगे पढ़ें »

वित्त वर्ष के जून महीने में बीमा कंपनियों की प्रीमियम आय 32,241.33 करोड़ रुपये रही

नई दिल्ली : चालू वित्त वर्ष के जून महीने में जीवन बीमा कंपनियों की नई प्रीमियम आय 94 प्रतिशत बढ़कर 32,241.33 करोड़ रुपये रही। भारतीय आगे पढ़ें »

पाकिस्तान ने भारत एक अरब से ज्यादा की दवाइयां मंगाई

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने बीते वर्ष भारत से एक अरब, 36 करोड़, 99 लाख एवं 87 हजार रुपये की दवा आयात की। यह जानकारी आगे पढ़ें »

ऊपर