इन तीन बहनों को पीएम मोदी ने भिजवाया खाना

इन तीन बहनों को पीएम मोदी ने भिजवाया खाना

भागलपुर : कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच भागलपुर की निवासी तीन लड़कियों ने प्रधानमंत्री कार्यालय में फोन कर तीन दिन से भूखे होने की बात कह कर भर पेट भोजन की मांग की। भूख से तड़प रही...
Read More
नगर निगम कोरोना संदिग्ध के घरों पर पोस्टर चिपका, कर रहा लोगों को सावधान

नगर निगम कोरोना संदिग्ध के घरों पर पोस्टर चिपका, कर रहा लोगों को सावधान

पटना : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए नगर निगम ने लोगों को इस वायरस से बचान के लिए एक नया तरीका निकाला है जिसके तहत नगर निगम संदिग्ध या पी​ड़ित कोरोना संक्रमण घरों के बाहर लोगों को सावधान रहने के लिए पोस्टर चिपका रहे है ताकि लोग इस...
Read More
बिहार के बाहर फंसे राज्य के लोगों से बात कर उनकी परेशानियां करें दूर : नीतीश

बिहार के बाहर फंसे राज्य के लोगों से बात कर उनकी परेशानियां करें दूर : नीतीश

पटना : कोरोना वायरस संक्रमण से देश के बचाव के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्य में फंसे बिहार के निवासियों की परेशानियां दूर करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को बाहर फंसे राज्य के लोगों से जानकारियां लेकर उनकी परेशानियों को अविलंब...
Read More
विशेष बसों से लोगों को भेजने से लॉकडाउन होगा पूरी तरह से असफल : नीतीश

विशेष बसों से लोगों को भेजने से लॉकडाउन होगा पूरी तरह से असफल : नीतीश

पटना : कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव काे देश मे रोकने के लिए किये गये 21 दिन के लॉकडाउन को विशेष बस से राज्यों में फंसे हुए लोगों के लिए चलाने से लॉकडाउन पूरी तरह से असफल हो जाएगा। दूसरे राज्यों से अपने मूल प्रदेश लौट रहे मजदूरों और अन्य...
Read More
विधायक कोरोना उन्मूलन कोष में करें 50 लाख का अंशदान : नीतीश

विधायक कोरोना उन्मूलन कोष में करें 50 लाख का अंशदान : नीतीश

पटना : कोरोना महामारी से निपटने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सभी विधायक एवं विधान पार्षदों से सहयोग के रूप में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना निधि से कोरोना उन्मूलन कोष में 50 लाख रुपये का अंशदान करने की शुक्रवार को अपील की। कुमार ने यहां...
Read More
बिहार के निवासी जहां भी फंसे हों वहीं पर उनके भोजन एवं रहने की व्यवस्था की जायेगी : नीतीश

बिहार के निवासी जहां भी फंसे हों वहीं पर उनके भोजन एवं रहने की व्यवस्था की जायेगी : नीतीश

पटना : कोरोना वायरस संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए देश में 21 दिन के ​लिए किये गये लॉकडाउन की वजह से बिहार के निवासी कई जगह फंस गये है। इन्हीं लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के निवासी राज्य या उसके...
Read More
गोपालगंज में  वाहन लुटेरा गिरोह के तीन गिरफ्तार

गोपालगंज में  वाहन लुटेरा गिरोह के तीन गिरफ्तार

गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाना क्षेत्र में बुधवार को वाहन जांच के दौरान पुलिस ने चोरी की दो मोटरसाइकिल के साथ अंतरप्रांतीय वाहन लुटेरा गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सू्त्रों ने यहां बताया कि वाहन जांच के क्रम में संदेह के आधार...
Read More
रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत, उपभोक्ता परेशान

रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत, उपभोक्ता परेशान

दरभंगाः जिले के शहरी क्षेत्र में रसोई गैस के सिलेंडरों की भयंकर कमी होने से उपभोक्ताओं में हाहाकार मच गया है। करीब एक महीने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। होटलों का सहारा ले रहे दरभंगा शहरी क्षेत्र में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुख्य रूप से...
Read More
बिहार में 31 मार्च तक विधान सभा का बजट सत्र स्‍थगित

बिहार में 31 मार्च तक विधान सभा का बजट सत्र स्‍थगित

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते बजट सत्र में कटौती, 17 से 31 मार्च तक रहेगा बंद पटनाः कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते अब बिहार विधानसभा के जारी बजट सत्र की अवधि में कटौती कर दी गई और सोमवार के बाद कोई बैठक नहीं होगी। विधानसभा अध्यक्ष...
Read More
कोरोना का प्रभावः बिहार की राजधानी में न्यायालय का कामकाज ठप

कोरोना का प्रभावः बिहार की राजधानी में न्यायालय का कामकाज ठप

पटनाः कोरोना वायरस को लेकर एहतियाती निर्देशों के मद्देनजर बिहार में पटना उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में सोमवार को व्यवहार न्यायालय में जमानत अर्जियों को छोड़कर अन्य सभी न्यायिक कार्य ठप रहे। पटना उच्च न्यायालय के आदेश की पूर्वसूचना नहीं रहने के कारण आज न्यायालय परिसर में दो...
Read More
चीन के राष्ट्रपति पर कोरोना फैलाने का आरोप, बिहार में मामला दर्ज

चीन के राष्ट्रपति पर कोरोना फैलाने का आरोप, बिहार में मामला दर्ज

पटनाः मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में सोमवार को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत में चीन के राजदूत सुन वेदोंग के खिलाफ कथित तौर पर कोरोनोवायरस फैलाने की साजिश रचने की शिकायत दर्ज की गई है। इस मामले पर 11 अप्रैल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में अब सुनवाई...
Read More
वैशाली में ट्रक से 8000 लीटर प्रतिबंधित स्प्रीट बरामद, चालक गिरफ्तार

वैशाली में ट्रक से 8000 लीटर प्रतिबंधित स्प्रीट बरामद, चालक गिरफ्तार

हाजीपुर : बिहार के वैशाली जिले में महुआ थाना क्षेत्र के कन्हौली गांव के निकट एक लाइन होटल के पास खड़े ट्रक से पुलिस ने 8000 लीटर प्रतिबंधित स्प्रीट बरामद कर चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि लाइन होटल के पास खड़े ट्रक...
Read More

ताजा खबरें

बिहार में श्रम कानून का उल्लंघन करने वाली आउटसोर्सिंग कंपनियों पर होगी कड़ी कार्रवाई : विजय कुमार सिन्हा

पटना : बिहार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने आउटसोर्सिंग कंपनियों को चेतावनी देते हुए शुक्रवार को कहा कि श्रम कानून का पालन आगे पढ़ें »

बिहार में जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत जल स्त्रोतों के जीर्णोद्धार का काम जारी

दरभंगा : जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत बिहार के दरभंगा जिले में अवस्थित प्राकृतिक जल स्त्रोतों की पहचान कर उनका जीर्णोद्धार करने के साथ ही नये आगे पढ़ें »

बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में हो बैंकिंग सुविधाओं का विस्तार : सुशील मोदी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को केंद्र सरकार से राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधाओं का आगे पढ़ें »

नीतीश कुमार ने करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का किया उद्घाटन

जमुई : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत शुक्रवार को यहां कई विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन किया। नीतीश कुमार ने जल-जीवन-हरियाली यात्रा आगे पढ़ें »

बिहार में ट्रेन यात्रियों से लाखों की डकैती

जमुई : बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के झाझा- किऊल रेल खंड पर रविवार तड़के डकैतों ने वनांचल एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों से लाखों रुपये आगे पढ़ें »

गजब : बिहार के अभिजीत साकेत ने बगैर रन दिए झटके 7 विकेट

पटना : रणजी ट्राफी के जारी सीजन के ग्रुप के एक मुकाबले में बिहार ने मिजोरम को 6 विकेट से हरा दिया। मिजोरम ने पहली आगे पढ़ें »

बिहार में होमगार्ड जवानों को दी जाएगी अत्याधुनिक हथियारों की ट्रेनिंग : डीजी आर.के मिश्रा 

डेहरी ऑन सोन : बिहार गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) के महानिदेशक (डीजी) आर.के मिश्रा ने शनिवार को कहा कि होमगार्ड जवानों को अत्याधुनिक हथियारों का आगे पढ़ें »

बिहार में ‘जल-जीवन-हरियाली’ के लिए मानव शृंखला मील का पत्थर साबित होगी : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने दावा किया कि जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने के लिए शुरू किए गए ‘जल-जीवन-हरियाली’ अभियान आगे पढ़ें »

बिहार में 20 से अधिक आईपीएस अधिकारियों का किया गया तबादला

पटना : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बिहार सरकार ने बुधवार को 20 से अधिक आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। राज्य के गृह विभाग आगे पढ़ें »

बिहार में भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

पटना : बिहार में मुंगेर और सारण जिले में पुलिस की छापामारी में जहां भारी मात्रा में देशी और विदेशी शराब बरामद की गयी वहीं आगे पढ़ें »

व्यापार

कोरोना की रोकथाम के लिए एडीबी ने भारत को लगभग 16,500 करोड़ रुपये देने का आश्वासन दिया

नई दिल्ली : एशियाई विकास बैंक ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए भारत को 2.2 अरब डॉलर (लगभग 16,500 करोड़ रुपये) देने का आश्वासन आगे पढ़ें »

ramvilas

लॉकडाउन में नहीं होगी अनाजों की कमी, उपभोक्ता मंत्रालय ने लिए कई अहम् फैसले

नई दिल्ली : कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में लोगों को कोई समस्या ना हो इसके लिए खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने कई आगे पढ़ें »

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

नई दिल्ली : एंजिल ब्रोकिंग लिमिटेड के हेड एडवायजरी  अमर देव सिंह  का कहना है कि लगता नहीं कि लंबे वीकेंड से पहले बुल्स शांत आगे पढ़ें »

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए केंद्र सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार ने इस महामारी के प्रकोप आगे पढ़ें »

rbi

मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती 9 महीनों में ही 50 फीसद कर्ज ले सकेंगे राज्य : आरबीआई

नई दिल्ली : भारतीय रिज़र्व बैंक ने आज ट्वीट के जरिये कहा है कि राज्य वित्त वर्ष 2020-21 की अपनी कुल ऋण जरूरत का 50 आगे पढ़ें »

भारत की वृद्धि दर वित्त वर्ष 2020-21 में 4.8 प्रतिशत रहने का अनुमान : संयुक्तराष्ट्र

संयुक्तराष्ट्र : संयुक्तराष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वित्त वर्ष के दौरान भारत की जीडीपी वृद्धि दर घटकर 4.8 प्रतिशत रहने आगे पढ़ें »

कोविड -19 का टीका विकसित करने के लिए आईआईएल ने ग्रिफिथ यूनिवर्सिटी के साथ की साझेदारी

नई दिल्ली : वैक्सी्न निर्माता कंपनी इंडियन इम्यूिनोलॉजिकल्स लिमिटेड कोरोना वायरस का टीका विकसित करने के लिए शोध शुरु करने जा रही है। कंपनी का आगे पढ़ें »

सेंसेक्स में 900 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी ने फिर 9,000 का स्तर हासिल किया

मुंबई : कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीचप्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती आगे पढ़ें »

इस बैंक ने शुरू किया मोबाइल एटीएम सेवा, घर बैठे निकाल सकेंगे कैश

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक ने देशभर में मोबाइल एटीएम सेवा शुरू किया आगे पढ़ें »

कोरोना के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था को 5 लाख करोड़ डॉलर का नुकसान हो सकता है: रिपोर्ट

नई दिल्ली : दुनियाभर के देशों में कोरोनावायरस का प्रकोप चरम पर है। इसे देखते हुए अर्थशास्त्रियों का अनुमान है कि अगले दो वर्षों में आगे पढ़ें »

ऊपर