वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा चुनाव लड़ने से क्यों किया इनकार ?

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा चुनाव लड़ने इनकार कर दिया है। पार्टी द्वारा दिए गए चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को उन्होंने अस्वीकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से चुनाव लड़ने का विकल्प दिया था, लेकिन उनके पास इलेक्शन लड़ने के फंड नहीं है। इसके चलते वह उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। निर्मला सीतारमण ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ” मैंने हफ्ते या दस दिन तक इस पर विचार किया और जवाब दिया। मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उतना पैसा नहीं है, जितना चाहिए।” चुनाव जीतने को लेकर उन्होंने कहा कि चाहे आंध्र प्रदेश हो या तमिलनाडु। जीतने के लिए अलग-अलग मानदंड होते हैं।

‘चुनाव लड़ने के लिए नहीं है फंड’
वित्तमंत्री ने कहा कि जीतने के लिए यह भी काफी मायने रखता है कि आप आप किस समुदाय से हैं या आप किस धर्म से हैं? उन्होंने कहा, “मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने (जेपी नड्डा) मेरी दलील स्वीकार कर ली। मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं।” उन्होंने फंड की कमी होने के सवाल पर कहा कि मेरा वेतन, मेरी कमाई और मेरी बचत मेरी है, जो कि इलेक्शन लड़ने के लिए काफी नहीं है।

ये भी पढ़ें: Loksabha Elections : आज से शुरू होगी दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया

चुनाव में उम्मीदवारों के लिए करेंगी प्रचार
वित्त मंत्री ने आगे कहा कि वह पार्टी के अन्य उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी। उन्होंने कहा, “मैं कई मीडिया कार्यक्रमों में भाग लूंगी और उम्मीदवारों के साथ जाऊंगी। मैं कल राजीव चंद्रशेखर के साथ प्रचार के लिए जा रही हूं। मैं पार्टी के प्रचार अभियान में मौजूद रहूंगी”।

निर्मला सीतारमण के पास कितनी संपत्ति?
निर्मला सीतारमण के पास 1 करोड़ 70 लाख से ज्यादा कीमत का आवसीय भवन है। इसके अलावा उनके पास लगभग 7 लाख रुपये की गैर-कृषि भूमि है। वित्तमंत्री के पास 18 लाख 46 रुपये की ज्वेलरी भी है। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक उनके बैंक में 35 लाख से ज्यादा रुपये जमा हैं। उनके पास अपनी कोई कार नहीं हैं। हालांकि, केंद्रीय मंत्री के पास एक बजाज चेतक स्कूटर है, जिसकी कीमत 28000 रुपये के करीब है।

Visited 195 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर