Loksabha Elections : आज से शुरू होगी दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया

कोलकाता : 18वें लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पहले चरण के नामांकन प्रक्रिया संपन्न हो गई। पहले चरण के लिए अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र से 8 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया है, जिनमें दो निर्दलीय उम्मीदवार हैं। जलपाईगुड़ी लोकसभा क्षेत्र से 13 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया है। इनमें 4 उम्मीदवार निर्दलीय है। जबकी कूचबिहार लोकसभा क्षेत्र से 14 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है जिनमें 7 निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

पहले चरण के मतदान 19 अप्रैल को होंगे। वहीं पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया के समाप्त होने के अगले दिन गुरुवार यानी आज से दार्जलिंग, रायगंज और बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र के लिए दूसरे चरण के चुनाव के नामांकन प्रक्रिया की शुरूआत होगी। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है। जबकी दूसरे चरण के मतदान 26 अप्रैल को होंगे। राज्य के एडिशनल सीईओ अरिंदम नियोगी ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद फ्लाइंग स्क्वायड टीम, स्टेटिक सर्विलांस टीम और प्रवर्तन एजेंसियों ने नाका चेकिंग और छापेमारी अभियान के दौरान बुधवार को राज्य भर से 1 करोड़ 90 लाख नकद रुपये और 77 लाख रुपये के शराब जब्त किए गए हैं। राज्य पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर 47 लाख रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए हैं। वहीं 1 करोड़ 26 रुपये मुल्य के मुफ्त में दिए जाने वाले सामाग्रियों को जब्त किया गया है।

Visited 32 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

हावड़ा: जिले के बाली ब्रिज से एक युवक ने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार(24 अप्रैल) सुबह की है। युवक की पहचान अजीत आगे पढ़ें »

ऊपर