JEE Main 2024: जेईई मेन सेशन-2 का सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी

नई दिल्ली: JEE मेन 2024 सेशन 2 परीक्षा के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी गई है। रजिस्टर्ड कैंडिडेट अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि के जरिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर सकते हैं। सिटी स्लिप आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जारी की गई है। इसे डाउनलोड करके अभ्यर्थी जान सकते हैं कि उनका एग्जाम सेंटर किस शहर में है। सेशन 2 की परीक्षा 4 अप्रैल से 15 अप्रैल 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। आइए जानते हैं कि एडमिट कार्ड किस डेट को जारी किया जाएगा।

जेईई मेन 2024 सेशन 2 परीक्षा के लिए करीब 12 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। एग्जाम दो शिफ्ट में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट इस बात का ध्यान रखें कि बिना हाॅल टिकट के उन्हें एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी। एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो युक्त आधिकारिक पहचान पत्र जैसे कि आधार कार्ड या पैन कार्ड भी लेकर जाना होगा।

कब जारी होगा एडमिट कार्ड?

सेशन 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड एग्जाम डेट से तीन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, जिसे अभ्यर्थी एप्लीकेशन नंबर के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा प्रवेश पत्र पर एग्जाम गाइडलाइंस, रिपोर्टिंग का समय आदि कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए होते हैं। परीक्षा शुरू होने के कम से कम 30 मिनट पहले अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा।

JEE Main 2024 Session 2 Admit Card कैसे करें डाउनलोड?

  • जेईई मेन 2024 की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं
  • होम पेज पर जेईई मेन 2024 सेशन 2 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें
  • अब लाॅगिन डिटेल दर्ज कर सबमिट करें
  • हाॅल टिकट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा
  • अब एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें

बता दें कि जेईई एडवांस परीक्षा में शामिल होने के लिए जेईई मेन परीक्षा पास करना अनिवार्य हैं। वहीं जेईई मेन में पास होने वाले कैंडिडेट NIT में बीटेक एडमिशन के योग्य होंगे। जेईई मेन 2024 सेशन 1 परीक्षा का आयोजन 24 जनवरी से 1 फरवरी 2024 तक किया गया था। सेशन 1 परीक्षा के लिए 11 लाख कैंडिडेट ने अप्लाई किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस एक और नए विवाद में फंस गई है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम आगे पढ़ें »

ऊपर