NIA Raid In Bengaluru: लश्कर मॉड्यूल से जुडे़ तार, 7 राज्यों में NIA की छापेमारी

बेंगलुरु: बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने कैफे में ब्लास्ट को अंजाम दिया है, उनके तार लश्कर मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं। कर्नाटक के बेंगलुरु की जेल में कुछ कैदियों को लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी द्वारा कट्टरपंथी बनाने का मामला सामने आया था। इस मामले में आज NIA ने छापेमारी की है। आज मंगलवार(05 मार्च) को 7 राज्यों में NIA अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कुल 17 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। बता दें कि पिछले साल जुलाई में बेंगलुरु शहर पुलिस ने 7 पिस्तौल, 4 हथगोले, एक मैगजीन सहित अन्य गोला-बारूद की जब्ती के बाद मामला दर्ज किया था।

7 राज्यों में 17 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

शुरुआत में इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनसे पूछताछ के बाद एक और गिरफ्तारी हुई, जिससे केस में कुल गिरफ्तारियों की संख्या 6 तक पहुंच गई। लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी टी. नासिर इस मामले में जुनैद अहमद के साथ आरोपी है। नासिर ने बेंगलुरु की केंद्रीय जेल में 5 लोगों को कट्टरपंथी बनाया था। जुनैद अहमद फरार है। NIA ने पिछले साल अक्टूबर में मामले को अपने हाथ में लिया था और तब जुनैद अहमद के घर सहित कई जगहों पर तलाशी ली थी। NIA प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को 7 राज्यों में 17 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

NIA कर रही बेंगलुरु ब्लास्ट की जांच

बता दें कि बेंगलुरु के एक मशहूर कैफे में हुए बम विस्फोट की NIA को सौंप दी गयी है। पूर्वी बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड में रामेश्वरम कैफे में एक मार्च को हुए इस विस्फोट में कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक, विस्फोट की जांच NIA को सौंप दी गयी है।

 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी आज पहुंचेंगे कोलकाता, बुधवार को करेंगे हावड़ा मेट्रो का उद्घाटन

Visited 12 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

Gujarat: ट्रेलर में जा घुसी कार, हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कार के ट्रेलर में घुसने की वजह से कार सवार 10 लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर