जस्टिस अभिजीत गांगुली ने कलकत्ता हाईकोर्ट से दिया इस्तीफा

कोलकाता: जस्टिस अभिजीत गांगुली ने आज मंगलवार(05 मार्च) को कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि जस्टिस अभिजीत गांगुली पिछले साल अप्रैल में उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब वो एक रिश्वतखोरी मामले की सुनवाई कर रहे थे और इसी मामले को लेकर उन्होंने इंटरव्यू दिया था।

उन्होंने कहा, “मैं कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से मिलने जा रहा हूं। मैंने आपसे कहा था कि मैं यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा लेकिन मेरे दिमाग में ये बात नहीं आई कि निषेधाज्ञा लागू है। इसलिए मैं इसे अपने घर पर रखूंगा। कृपया आप वहां दोपहर 2 बजे आएं। मैं शिष्टाचार भेंट के लिए मुख्य न्यायाधीश से मिलने जा रहा हूं और मैंने पहले ही अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेज दिया है।” ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि अभिजीत गांगुली आगामी लोकसभा चुनाव से पहले BJP में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव पर आज EC करने जा रहा प्रेस कॉन्फ्रेंस, क्या तारीखों का होगा ऐलान?

रविवार को इस्तीफे की थी घोषणा 

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने रविवार को न्यायाधीश पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की थी। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा था कि सोमवार को वह अपने पास लंबित सभी मामलों का निपटारा करेंगे और मंगलवार को राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेज देंगे। उन्होंने कहा था, “अपना इस्तीफा भेजने के बाद मैं अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में आप सभी से साझा करूंगा।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर