लोकसभा चुनाव पर आज EC करने जा रहा प्रेस कॉन्फ्रेंस, क्या तारीखों का होगा ऐलान ?

Fallback Image

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर मंगलवार 5 मार्च को अहम ऐलान हो सकता है। आज चुनाव आयोग की ओर से एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। बीते कुछ दिनों से लगातार इलेक्शन कमीशन आम चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। माना जा रहा है कि इसी सिलसिले में प्रेस वार्ता के जरिए अहम जानकारी दी जा सकती है। इसके साथ ही संभव है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया जाए। मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग की ओर से यह प्रेस वार्ता कोलकाता में आयोजित की जा रही है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि तारीखों का ऐलान आज ही होगा या नहीं।

7-8 चरणों में हो सकते हैं चुनाव
मंगलवार 5 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान को लेकर अटकलें जरूर लगाई जा रही हैं लेकिन सूत्रों की मानें तो फिलहाल चुनाव आयोग का कुछ काम बंगाल में बाकी है। बंगाल दौरे पर तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने के बाद ही ऐलान संभव हो पाएगा। वहीं इसमें एक हफ्ते का वक्त लग सकता है। इससे पहले भी यह बात सामने आई थी कि चुनाव आयोग की ओर से 13 मार्च को चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। यही नहीं इस बार लोकसभा चुनाव 7-8 चरणों में होना संभव है।

कई राज्यों का हो रहा दौरा
चुनाव कराने को लेकर आयोग की ओर से कई राज्यों का दौरा किया जा रहा है। बीते कुछ महीनों में आयोग की टीम अलग-अलग राज्यों में तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है। इसी सिलसिल में मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ लगातार बैठकें भी की जा रही हैं।

 

Visited 19 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर