आसनसोल सीट से BJP प्रत्याशी का ऐलान, TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा को देंगे टक्कर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने प्रत्याशियों की 10वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में BJP ने कुल 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। BJP ने उत्तर प्रदेश से 7, पश्चिम बंगाल से एक और चंडीगढ़ से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। आसनसोल सीट से BJP ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इस सीट से सुरिंदर सिंह अहलुवालिया उम्मीदवार हैं। एसएस अहलुवालिया आसनसोल सीट से चुनाव लड़ेंगे। 2019 लोकसभा चुनाव में अहलुवालिया ने बर्दवान-दुर्गापुर सीट से जीत हासिल की थी। इस बार उस सीट से दिलीप घोष को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

कई दिनों से ऐसी चर्चा थी कि अहलुवालिया को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा। क्योंकि पहले 40 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी, इसमें सुरिंदर का नाम उनमें से किसी में भी नहीं था। फिलहाल वह बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। उस सीट से दिलीप घोष को उम्मीदवार बनाया गया है। एसएस अहलुवालिया TMC प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: कोलकाता में बिल्डरों से अवैध वसूली की तो चलेगा कानूनी डंडा, पुलिस की बड़ी पहल

3 बार अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ रहे अहलुवालिया

बता दें कि अहलुवालिया तीन अलग-अलग सीटों से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। 2014 में उन्हें पार्टी ने दार्जिलिंग निर्वाचन क्षेत्र से नामांकित किया। 2019 में, उन्हें बर्दवान दुर्गापुर निर्वाचन क्षेत्र से नामांकित किया गया। इस बार उन्हें आसनसोल से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, यूपी से जिन सात सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, उनमें मैनपुरी, कौशांबी, फूलपुर, इलाहाबाद, बलिया, मछलीशहर और गाजीपुर शामिल हैं।

 

ये भी देखें…

Visited 79 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर