IPL 2024: 2 रन से चूक गई पंजाब की टीम, मिली हार

मोहाली : आईपीएल 2024 के एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने अंतिम गेंद तक चले एक रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रन से पराजित किया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रन बनाकर पंजाब किंग्स को 183 रनों का लक्ष्य दिया। जवाबी पारी खेलने उतरी पंजाब की टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने शशांक सिंह (25 बॉल पर 46 रन) नाबाद और आशुतोष शर्मा (15 बॉल 33 रन) नाबाद टीम के शीर्ष बल्लेबाजों के फेल हो जाने के बावजूद मैच को खेल के अंतिम ओवर तक खींच कर ले गये लेकिन एक बार फिर से अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 29 रन की जरूरत थी लेकिन इन दोनों की जोड़ी 26 रन ही जोड़ सकी और पंजाब को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा।हैदराबाद की ओर से युवा बल्लेबाज नीतीश रेड्डी ने आज कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले बैटिंग में कमाल करते हुए 37 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 64 रन बनाये। बाद में बॉलिंग में भी अपना हाथ आजमाया और मैच पर पकड़ बना रहे जितेश शर्मा (19) रन को कैच ऑउट करवाया। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया गया।

5 मैचों में 3 जीत और दो हार

इस जीत के बाद हैदराबाद की टीम 5 मैचों में 3 जीत और दो हार के बाद 6 अंक लेकर 5वें स्थान पर है, जबकि पंजाब किंग्स की 5 मैचों में यह तीसरी हार है और वह तालिका में छठे स्थान पर है। इसके पहले हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीतीश रेड्डी के 37 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 64 रनों की पारी की मदद से 182 रन बनाकर पंजाब किंग्स को 183 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 29 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले।उनके अलावा हर्षल पटेल और सैम करन ने दो दो विकेट झटके जबकि कागिसो रबाडा को एक विकेट मिला। नीतिश के अलावा अब्दुल समद ने 25 और ट्रेविस हेड ने 21 रन का योगदान दिया।पंजाब किंग्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसले को उसके गेंदबाज अर्शदीप सिंह की अगुआई में गेंदबाजों ने काफी हद तक सही साबित किया। हालांकि दूसरे छोर से नीतीश ने मोर्चा संभाला जिसके दम पर हैदराबाद ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 182 रन बनाए।

पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने चार विकेट झटके, जबकि सैम करन और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिले। पंजाब के खिलाफ हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 39 रन के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। अर्शदीप सिंह ने शुरुआत से ही हैदराबाद के बल्लेबाजों पर लगा लगाई रखी और करन तथा हर्षल ने बाकी का काम किया। हालांकि नीतीश रेड्डी ने बेहतरीन पारी खेल हैदराबाद को संभाले रखा और आईपीएल करियर का अपना पहला अर्धशतक जड़ा। उन्होंने अब्दुल समद के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 19 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी की। हैदराबाद के लिए समद ने भी तेज पारी खेली और वह 12 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम का कोई बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर सका। पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 29 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले। उनके अलावा हर्षल पटेल और सैम करन ने दो दो विकेट झटके जबकि कागिसो रबाडा को एक विकेट मिला। नीतिश के अलावा अब्दुल समद ने 25 और ट्रेविस हेड ने 21 रन का योगदान दिया।

Visited 13 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर