West Bengal Weather: बंगाल के 5 जिलों में हिट वेब का अलर्ट, मौसम विभाग ने की अपील

कोलकाता: बंगाल में अधिकांश जिले कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि अगले पांच दिनों तक दक्षिण बंगाल में बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, उत्तरी बंगाल में दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग और कूच बिहार में बारिश हो सकती है। साथ ही इन जिलों में तेज हवाएं भी चल सकती है।

पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पश्चिम बर्दवान, पुरुलिया और बांकुरा में 3 से 5 अप्रैल तक तारीख तक लू की चेतावनी है। तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है। दक्षिण बंगाल में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है। झाड़ग्राम के कुछ हिस्सों में लू जैसी स्थिति बन सकती है। अगले 5 तारीख तक येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को किया ढेर

मौसम विभाग ने लोगों से की अपील

संभावित लू को ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है। दिन में ज्यादा देर तक घर से बाहर न रहें। साथ ही हल्के सूती कपड़े पहनें। सिर को किसी कपड़े या टोपी से ढकें। पूरे दिन खूब पानी पियें। यदि आवश्यक हो तो ओआरएस, लस्सी, घोल, फफूंदी, नींबू-पानी लेना चाहिए। धूप में काम न करें।

Visited 8,961 times, 2 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर