छत्तीसगढ़ में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 8 नक्सलियों को किया ढेर

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। गंगालूर थानाक्षेत्र के कोरचोली के जंगलों में हुए एनकाउंटर में 8 नक्सली मारे गए हैं। इसके साथ ही बड़ी संख्या में नक्सलियों के घायल होने की सूचना है। घटनास्थल से मारे गए नक्सलियों के पास से इंसास LMG जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी बरामद किए गए हैं। इलाके को चारों तरफ से घेर कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

अत्याधुनिक हथियार बरामद

जानकारी के अनुसार, बीजापुर जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में चार नक्सलियों के शव और एक एलएमजी स्वचालित हथियार, बीजीएल लॉन्चर और हथियार बरामद किए गए। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। गोलीबारी में किसी सुरक्षाकर्मी के घायल होने की सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें: संदेशखाली मामला: कोर्ट ने शेख शाहजहां को 13 अप्रैल तक ED हिरासत में भेजा

दोनों तरफ से हुई गोलीबारी

अधिकारियों ने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सोमवार को सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। दल में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे। अधिकारियों ने बताया कि दल जब लेंड्रा गांव के जंगल में था तब आज सुबह लगभग छह बजे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

कई नक्सली भागने में कामयाब

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां चार नक्सलियों का शव, एक स्वचालित लाइट मशीन गन (एलएमजी), ‘बैरल ग्रेनेड लॉन्चर’ और अन्य हथियार बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है। क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के साथ, इस वर्ष अब तक बीजापुर जिले सहित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 37 नक्सली मारे जा चुके हैं। सुकमा जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में है जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा।

 

Visited 36 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर