आज महानगर के छठ घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

दो हजार से अधिक पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात
गंगा घाटों पर डीएमजी की टीम और रेस्क्यू बोट भी रहेंगे तैनात
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज छठ पूजा के अवसर पर महानगर में कोलकाता पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दो हजार से अधिक पुलिस कर्मी छठ घाटों के अलावा विभिन्न इलाकों में तैनात रहेंगे। सड़कों और गंगा घाटों पर डीसी रैंक के अधिकारी मौजूद रहेंगे। पुलिस की ओर से विभ‌िन्न इलाकों में 300 से अधिक पुलिस पिकेट और 7 वॉच टॉवर लगाए गए हैं। पुलिस के अनुुसार महानगर के छोटे व बड़े मिलाकर कुल 100 से अध‌िक घाटों पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा सुभाष सरोवर एवं रवीन्द्र सरोवर के बाहर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस के अनुसार इस साल सभी गंगा घाटों के अलावा महानगर में बने अस्थायी छठ घाटों पर भी पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी। पुलिस की ओर से गंगा घाटों पर रिवर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के अलावा डीएमजी की टीम को भी तैनात किया जाएगा। नदी में स्पीड बोट और रेस्क्यू बोट भी तैनात रखे जाएंगे। किसी भी तरह की अप्रिय घटना न घटे, इसके ल‌िए छठव्रतियों को नदी के अंदर ज्यादा पानी में उतरने नहीं दिया जाएगा। पुलिस की ओर से लोगों को माइकिंग कर जागरूक किया जाएगा। इस साल भी एनजीटी द्वारा रवीन्द्र सरोवर और सुभाष सरोवर में छठ पूजा पर रोक लगाए जाने के कारण वहां भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कोई भी छठव्रती अंदर न पहुंचे इसके लिए डीसी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में यहां पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। दोनों ही सरोवर के मुख्य गेट को बांस और बैरिकेड के जरिए घेर दिया गया है। इसके अलावा वहां पर पुलिस पिकेट तैनात की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर