सॉल्टलेक में बैठकर अमरीकी नागरिकों को लगाते थे चूना, 6 महिला सहित 21 गिरफ्तार

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
विधाननगर : अमेरिकी नागरिकों को एंटीवायरस बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का विधाननगर साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। घटना सॉल्टलेक सेक्टर 5 स्थित ग्लोबसीन क्रिस्टल टावर बिल्डिंग की है। पुलिस ने यहां पर छापामारी कर 6 महिला सहित 21 लोगों को गिरफ्तार ‌किया है। अभियुक्तों के पास से कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, लैपटॉप, मोबाइल फोन, वीओ आईपी डिवाइस बरामद किया है। जानकारी के अनुसार विधाननगर साइबर क्राइम थाने के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग सेक्टर 5 में अवैध तरीके से कॉल सेंटर चला रहे हैं। आरोप है कि उक्त कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग अमेरिकी नागरिकों को एंटीवायरस सपोर्ट एवं टेक सपोर्ट देने के नाम पर ठग रहे हैं। अब तक कई लोगों के साथ ठगी गयी है।इसके बाद शिकायत के आधार पर छापेमारी कर इस फर्जी कॉल सेंटर का विधाननगर साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इन लोगों के साथ और कौन जुड़ा हुआ है पुलिस इसकी भी जांच पड़ताल कर रही है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WBCHSE Board 12th Result 2024: पश्चिम बंगाल बोर्ड 8 मई को जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड की तरफ से जल्द ही 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा में लाखों छात्र-छात्राएं शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर