सॉल्टलेक में बैठकर अमरीकी नागरिकों को लगाते थे चूना, 6 महिला सहित 21 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
विधाननगर : अमेरिकी नागरिकों को एंटीवायरस बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का विधाननगर साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। घटना सॉल्टलेक सेक्टर 5 स्थित ग्लोबसीन क्रिस्टल टावर बिल्डिंग की है। पुलिस ने यहां पर छापामारी कर 6 महिला सहित 21 लोगों को गिरफ्तार ‌किया है। अभियुक्तों के पास से कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, लैपटॉप, मोबाइल फोन, वीओ आईपी डिवाइस बरामद किया है। जानकारी के अनुसार विधाननगर साइबर क्राइम थाने के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग सेक्टर 5 में अवैध तरीके से कॉल सेंटर चला रहे हैं। आरोप है कि उक्त कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग अमेरिकी नागरिकों को एंटीवायरस सपोर्ट एवं टेक सपोर्ट देने के नाम पर ठग रहे हैं। अब तक कई लोगों के साथ ठगी गयी है।इसके बाद शिकायत के आधार पर छापेमारी कर इस फर्जी कॉल सेंटर का विधाननगर साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इन लोगों के साथ और कौन जुड़ा हुआ है पुलिस इसकी भी जांच पड़ताल कर रही है ।

Visited 84 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

WB Weather Update : बंगाल में बारिश के बाद तापमान में गिरावट जारी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में दो दिनों तक हुई हल्की बारिश के बाद ठंड में मामूली वृद्धि आगे पढ़ें »

Bomb Threat: दिल्ली से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप

नई दिल्ली: राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) एयरपोर्ट पर मंगलवार(27 फरवरी) को सुबह हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास अज्ञात कॉलर ने फोन आगे पढ़ें »

ऊपर