सीयू में पहली बार सरस्वती पूजा के लिए बुलाया गया टेंडर

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कलकत्ता विश्वविद्यालय में ऐसा पहली बार हुआ कि सरस्वती पूजा 2023 के लिए टेंडर जारी किया गया। सरस्वती पूजा के लिए प्रसाद व फूड वितरण के आयोजन के लिए टेंडर जारी किया गया है। अधिकारियों ने सीयू के पांच कैंपस के प्रसाद (भोग) के लिए यह टेंडर दिया है। शुक्रवार को टेंडर के संबंध में विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर नोटिस दी गयी है।
आखिर क्यों टेंडर बुलाना पड़ा
शुक्रवार को इस टेंडर की नोटिस आते ही यह सवाल उठने लगा कि आखिर सरस्वती पूजा के आयोजन के लिए टेंडर क्यों बुलाना पड़ा। सीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सन्मार्ग को बताया कि ट्रांसपरेंसी के लिए टेंडर के माध्यम से ही यह आयोजन किया जा रहा है। अधिकारी का कहना है कि पारदर्शिता सभी के सामने हो। किसी से छिपा नहीं हो। यह नोटिस विश्वविद्यालय के सभी पांच परिसरों के लिए है। हालांकि सीयू के सभी कैंपस में प्रसाद से जुड़े सभी काम टेंडर के माध्यम से ही होगा। वहीं पूजा का आयोजन तथा रंगोली व अन्य सजावट स्टूडेंट्स व विश्वविद्यालय के कर्मचारी करेंगे।
यह भी उठ रहे हैं सवाल
वहीं दूसरी ओर सूत्रों का यह भी कहना है कि दो अलग अलग छात्र संगठनों ने भी इस पूजा की जिम्मेदारी लेने के लिए आवेदन किया, लेकिन इस मामले में ज्यादा पेंच बढ़ने की आशंकाओं के मद्देनजर टेंडर के रास्ते ही जाना बेहतर समझा गया।
24 जनवरी तक आवेदन
26 जनवरी को सरस्वती पूजा है। केवल 5 दिन शेष हैं। टेंडर में भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागी को 24 जनवरी की दोपहर 2 बजे तक अपने आवेदन जमा करने के लिए कहा गया है। आवेदन पत्र वेबसाइट पर ही उपलब्ध है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WBCHSE Board 12th Result 2024: पश्चिम बंगाल बोर्ड 8 मई को जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड की तरफ से जल्द ही 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा में लाखों छात्र-छात्राएं शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर