सीयू में पहली बार सरस्वती पूजा के लिए बुलाया गया टेंडर

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कलकत्ता विश्वविद्यालय में ऐसा पहली बार हुआ कि सरस्वती पूजा 2023 के लिए टेंडर जारी किया गया। सरस्वती पूजा के लिए प्रसाद व फूड वितरण के आयोजन के लिए टेंडर जारी किया गया है। अधिकारियों ने सीयू के पांच कैंपस के प्रसाद (भोग) के लिए यह टेंडर दिया है। शुक्रवार को टेंडर के संबंध में विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर नोटिस दी गयी है।
आखिर क्यों टेंडर बुलाना पड़ा
शुक्रवार को इस टेंडर की नोटिस आते ही यह सवाल उठने लगा कि आखिर सरस्वती पूजा के आयोजन के लिए टेंडर क्यों बुलाना पड़ा। सीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सन्मार्ग को बताया कि ट्रांसपरेंसी के लिए टेंडर के माध्यम से ही यह आयोजन किया जा रहा है। अधिकारी का कहना है कि पारदर्शिता सभी के सामने हो। किसी से छिपा नहीं हो। यह नोटिस विश्वविद्यालय के सभी पांच परिसरों के लिए है। हालांकि सीयू के सभी कैंपस में प्रसाद से जुड़े सभी काम टेंडर के माध्यम से ही होगा। वहीं पूजा का आयोजन तथा रंगोली व अन्य सजावट स्टूडेंट्स व विश्वविद्यालय के कर्मचारी करेंगे।
यह भी उठ रहे हैं सवाल
वहीं दूसरी ओर सूत्रों का यह भी कहना है कि दो अलग अलग छात्र संगठनों ने भी इस पूजा की जिम्मेदारी लेने के लिए आवेदन किया, लेकिन इस मामले में ज्यादा पेंच बढ़ने की आशंकाओं के मद्देनजर टेंडर के रास्ते ही जाना बेहतर समझा गया।
24 जनवरी तक आवेदन
26 जनवरी को सरस्वती पूजा है। केवल 5 दिन शेष हैं। टेंडर में भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागी को 24 जनवरी की दोपहर 2 बजे तक अपने आवेदन जमा करने के लिए कहा गया है। आवेदन पत्र वेबसाइट पर ही उपलब्ध है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैं कोलकाता में ही हूं, ईडी कार्यालय में फोन कर कहा ​अभियुक्त गोपाल दलपति ने

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मैं कोलकाता में हूं, मैं ईडी के समक्ष पेश होना चाहता हूं। एसएससी मामले के अभियुक्त गोपाल दलपति ने ईडी कार्यालय में आगे पढ़ें »

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

ऊपर