सर्दियों के मौसम में जरूर खाएं ये खट्टा फल, सर्दी और जुकाम से मिलेगा छुटकारा

कोलकाता : सर्दियों के मौसम में संतरा खाना ज्यादातर लोग पसंद करते हैं लेकिन कुछ लोग संतरा खाने से डरते हैं ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें लगता है कि ठंड के मौसम में संतरा खाने से सर्दी जुकाम और खांसी की दिक्कत हो सकती है। लेकिन आपको बता दे सर्दियों के मौसम में संतरा खाना किसी दवा से कम नहीं है। जी हां इसमें कई पोषक तत्व होते हैं जिनसे आप सर्दियों में फिट और तंदुरुस्त रह सकते हैं आपको जानकर हैरानी होगी कि ठंड के मौसम में ये खट्टा फल खाने से कई बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है चलिए आज हम यहां आपको बताएंगे कि संतरा खाने से आपकी सेहत को क्या फायदा मिलता है?
सर्दियों के मौसम में संतरा खाने के फायदे-
इम्यूनिटी होती है मजबूत-

संतरा में विटामिन सी की मात्रा अधिक होती है जो इम्यूनिटी को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाता है। इसलिए सर्दी के मौसम में संतरा खाने से सर्दी, जुखाम और सीजनल फ्लू से बचा जा सकता है यह आपके शरीर को अंदर से मजबूत बनाता है और बीमारियों से लड़ने की शक्ति देता है।
स्किन को रखता है जवां-

संतरे में विटामिन सी होने की वजह से यह आपकी स्किन को हेल्दी बनाता है। अगर आप इसका सेवन रोजाना करते हैं तो इससे स्किन में झुर्रियां और डार्क सर्कल की समस्या कम होती है इसे आपकी स्किन लंबे समय तक जवां रहती है। इसलिए सर्दियों के मौसम में संतरा जरूर खाना चाहिए।
आंखें रहती है हेल्दी-
यह तो सभी जानते हैं कि जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है वैसे ही आपकी आंखों की रोशनी कम होने लगती है लेकिन अगर आपका खान-पान अच्छा रहता है तो आपकी आंखों की रोशनी लंबे समय तक कम नहीं होती है और आपकी आंखें हेल्दी रहती हैं ऐसे में आपको संतरे को डाइट में शामिल जरूर करना चाहिए इसका सेवन करने से आपकी आंखों की कई समस्याएं दूर होती है और आपकी आंखों की रोशनी तेज होती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पत्नी के साथ वीडियो कॉल के दौरान बैंक कर्मी ने लगायी फांसी

गरफा के पूर्वाचल रोड की घटना अवैध संबंध के कारण मानसिक अवसाद से था ग्रस्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पत्नी और बेटी के साथ वीडियो कॉल के दौरान आगे पढ़ें »

हेस्टिंग्स में युवक की हत्या के मामले में अभियुक्त दोषी करार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : त्रिकोण प्रेम संबंध के कारण एक युवक की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार अभियुक्त को अदालत ने दोषी करार दिया है। आगे पढ़ें »

ऊपर