खुल जाएगी किस्मत ! रविवार के दिन करें ये उपाय

कोलकाता : कुंडली में सूर्य मजबूत हो तो जीवन में सुख, संपत्ति आती है। वहीं सूर्य कमजोर हो तो बने-बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं। रविवार का दिन सूर्य देव की आराधना के लिए उत्तम माना जाता है।. ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव की कृपा हो तो व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है और उसका स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है। कुछ खास उपाय करने से सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

चंदन का तिलक लगाएं
रविवार के दिन चंदन का तिलक घर से बाहर निकलना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से आप जिस भी काम के लिए बाहर जा रहे हैं वो जरूर पूरा होता है। इसके साथ ही रविवार के दिन लाल रंग का कपड़ा पहनना भी बहुत शुभ माना जाता है।

स्नान के बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें
रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और साफ-स्वच्छ कपड़े पहनें. इसके बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें। अर्घ्य देते हुए ‘ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः’ मंत्र का उच्चारण जरूर करें। इससे सूर्य देवता जल्द प्रसन्न होंगे और आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

देसी घी का दीपक जलाएं
रविवार के दिन घर के बाहरी दरवाजे के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाना बहुत शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं। धन प्राप्ति के लिए य ह बेहद उत्तम माना जाता है।

रविवार के दिन करें इन चीजों का दान
दान करने के लिए रविवार का दिन बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें। इससे आपके किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुक्रवार को करें गुड़हल के फूल के ये उपाय, हो सकते हैं मालामाल

कोलकाता : हिंदू धर्म में कई पेड़ पौधों और फूलों का पूजन में विशेष महत्व बताया गया है। ऐसी मान्यता है कि यदि आप पूजन आगे पढ़ें »

पैसे के अभाव में हम नहीं रुकने देंगे किसी विद्यार्थी की पढ़ाई – ममता

शिक्षा विभाग में लेटर बॉक्स तैयार करने का निर्देश आर्थिक तंगी झेल रहे छात्र-छात्राएं कर सकते हैं मदद के लिए आवेदन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर