शिवपुर हिंसा : धीरे-धीरे सामान्य होने लगा माहौल, खुलीं कुछ दुकानें

लोगों ने खरीदा जरूरत का सामान, कहा-​हिंसा किसी ने फैलायी पर नुकसान हमारा हुआ
हावड़ा : शिवपुर इलाके में गत दो दिनों पहले तक आगजनी और हिंसा फैली थी। वहां अब धीरे-धीरे माहौल सामान्य होने लगा है। यहां पर सुबह से कुछ-कुछ दुकानें खुली और कुछ बंद भी रहीं। इधर हावड़ा नगर निगम के कर्मचारी शिवपुर इलाके में मलबाें को साफ करते हुए दिखाई दिये। उपद्रवियों के कारण पिछले ​3 दिनों से घरों में बंद लोगों ने खुली हवा में सांस ली। अपनी जरूरत के सामानों के लिये लोग दुकानों में पहुंचे। इससे इलाके में पूरी तरह ठप पड़ी आर्थिक गतिविधि भी शुरू हो गयी, हालांकि धारा 144 लागू रहने के कारण कहीं भी भीड़ लगाने से लोग खुद ही बचते रहे। घरों से बाहर निकले लोगों ने शिवपुर की इस घटना की निंदा की। लोगों का कहना था कि कुछ लोगों की गलती का खामियाजा पूरे इलाके के निवासियों को भुगतना पड़ा है। स्थिति को पूरी तरह नियंत्रण में कर चुका पुलिस प्रशासन फिलहाल कुछ दिनों तक इसी दिनचर्या के साथ शिवपुर पर नजर बनाए रखेगा। माहौल के फिर से बिगड़ने की किसी भी तरह की गुंजाइश नहीं होने पर ही पूरी छूट दी जाएगी। हावड़ा के सीपी प्रवीण त्रिपाठी पुलिस फोर्स के साथ हर इलाके पर पैनी नजर बनाये रखे हैं। आम लोगों की गतिविधियां प्रशासन की नजर में हैं। जीटी रोड पर हर तरफ पुलिस की मौजूदगी नजर आयी, जिसका डीसी प्रतीक्षा झारखरिया नेतृत्व कर रही थीं। पूरे काजीपाड़ा इलाके में और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
लोगों ने कहा, कौन करेगा भरपाई : शिवपुर में दुकानें तो खुलीं लेकिन अधिकतर दुकानों में आक्रमणकारियों ने तोड़फोड़ मचायी थी। इसके कारण कई दुकानें चाहकर भी लोग नहीं खोल पा रहे हैं। एक कपड़े के शोरूम के कर्मचारी ने कहा कि लोगों ने हिंसा फैलायी और नुकसान हमारा हो गया। इसे वापस ठीक कराकर ही दोबारा खोला जा सकेगा। इधर सब्जी खरीद रही रश्मि जायसवाल ने कहा कि दो दिन हो गये थे घर में सब्जियां ही नहीं थीं। बाहर आने में इतना डर लग रहा था कि कहीं कोई पत्थर तो आकर नहीं गिरेगा। अपने बच्चे के इलाज के लिए परेशान शबाना खातून ने कहा कि वह दवाई लेने के लिए ही नहीं आ पा रही थी, क्योंकि डर था कि कोई हादसा न हो जाये। वहीं उसी इलाके में रहनेवाली निधि शर्मा ने कहा कि वे लोग पिछले 3 दिनों से घर से नहीं निकल पाये हैं। अब लेकिन पुलिस द्वारा मामले को शांत करने के बाद शनिवार की शाम से माहौल सामान्य हुआ है।

Visited 167 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर